Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कमलनाथ ही होंगे विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष

कमलनाथ ही होंगे विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष

कमलनाथ ही होंगे विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष
X

भोपाल। प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। मानसून पांच दिनों का होगा। सत्र शुरू होने से पहले ही नेता प्रतिपक्ष को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की भमिका पूर्व सीएम और पीसीसी प्रमुख कमलनाथ ही निभाएंगे।

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने इसे लेकर बड़ा ब्यान दिया है, उन्होंने नेता प्रतिपक्ष के नाम बताते हुए कहा की पूर्व सीएम कमलनाथ ही नेता प्रतिपक्ष होंगे। मीडिया से चर्चा के दौरान पूर्व मंत्री शर्मा ने विधानसभा उपाध्यक्ष पद की मांग करते हुए कहा की भाजपा को यह पद कांग्रेस को देना चाहिए। मानसून सत्र में विधायकों के प्रश्न उत्तर न होने पर उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था को जारी रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि सत्र के पहले दिन अधिसूचना में कोरोना और कानून व्यवस्था जैसे विषयों को शामिल किया गया, जबकि पहले दिन श्रद्धांजलि के बाद कार्यवाही स्थगित हो जाती है।

गौरतलब है की प्रदेश में 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने है। इन चुनावों को जीतकर सत्ता में वापसी की उम्मीद में बैठे कमलनाथ किसी और को यह पद देकर जोखिम नहीं उठाना चाहते। जिस तरह कमलनाथ सीएम रहते हुए पीसीसी चीफ का पद संभाल रहें थे। उसी प्रकार वह एक बार फिर दो पदों को एकसाथ संभालते हुए नजर आ सकते है।

Updated : 2 July 2020 1:18 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top