Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > अभिताभ बच्चन की शिक्षा के संबंध में दिए मुख्यमंत्री के बयान की आलोचना

अभिताभ बच्चन की शिक्षा के संबंध में दिए मुख्यमंत्री के बयान की आलोचना

अभिताभ बच्चन की शिक्षा के संबंध में दिए मुख्यमंत्री के बयान की आलोचना

अभिताभ बच्चन की शिक्षा के संबंध में दिए मुख्यमंत्री के बयान की आलोचना
X

सीएम ने कहा था बिग बी ने औपचारिक रूप से कोई डिग्री नहीं ली

भोपाल।
जैसे जैसे मध्य प्रदेश में चुनाव की तारीख पास आती जा रही है, वैसे वैसे नए मुद्दे और लोग शामिल होते जा रहे हैं। अब इस चुनाव में बिग बी यानी अभिताभ बच्चन की भी इन्ट्री हो चुकी है। हुआ यूं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ ऐसा बयान दे दिया है जिससे बवाल मच गया है।शिवराज ने इस बार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की शिक्षा और डिग्री पर टिप्पणी की है। इसको लेकर विरोध भी शुरू हो गया है।नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि अमिताभ बच्चन जब नौकरी में थे तब शिवराज नर्सरी में थे, अमिताभ बच्चन पर टिप्पणी उचित नहीं। इससे पहले शिवराज मध्य प्रदेश की सड़कों को अमेरिका की सड़कों से अच्छी बता कर घिर चुके हैं, उनके इस बयान पर उनका जमकर मजाक उड़ा था, अब अमिताभ बच्चन को लेकर की गई टिप्पणी पर भी बवाल मच गया है। दरअसल, हम छु लेंगे आसमान कार्यक्रम में विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा आपने अमिताभ बच्चन का नाम तो सुना ही होगा। कौन बनेगा करोड़पति। उन्होंने भी कोई औपचारिक बहुत अच्छी डिग्री नही ली हैं।

जबकि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के काफी पढ़े लिखे सितारों में से एक हैं। बिग-बी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज साइंस में ग्रेजुएशन किया है इसके बाद कोलकाता की एक फर्म में नौकरी भी की। अमिताभ बच्चन ने कभी भी फिल्मों में आने की नहीं सोची थी और आगे की पढ़ाई पर फोकस करना चाहते थे। ऑस्ट्रेलिया की क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी से अमिताभ बच्चन को डॉक्टरेट की मानद उपाधि से भी सम्मानित किया गया है।

प्रदेश के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए सीएम बता रहे थे कि जीवन में नंबर महत्व नही रखते। अमिताभ बच्चन भी आकाशवाणी के टेस्ट में फेल हुए थे पर अमिताभ बच्चन ने हार नही मानी, सीएम ने कहा कि सचिन तेंदुलकर भी कोई अच्छे नम्बरों से पास नही हुए थे, लेकिन वो सफल हुए। उधर बीजेपी इस मामले में प्रतिक्रिया देने से बच रही है। इस मामले पर हमने बीजेपी प्रवक्ता लोकेन्द्र पाराशर से बात की तो पूरा मामला सुनने के बाद उन्होने कहा मैं मिटिंग मे जा रहा हूं बाद में चर्चा करता हूं।

Updated : 9 Jun 2018 2:50 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Vikas Yadav

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top