Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > लोकसभा चुनाव से पहले मप्र में आयकर ने मारी एंट्री, कांग्रेस के करीब 100 नेताओं को भेजा नोटिस

लोकसभा चुनाव से पहले मप्र में आयकर ने मारी एंट्री, कांग्रेस के करीब 100 नेताओं को भेजा नोटिस

आयकर नोटिस पर प्रदेश से लेकर दिल्ली तक कांग्रेस में हड़कंप

लोकसभा चुनाव से पहले मप्र में आयकर ने मारी एंट्री, कांग्रेस के करीब 100 नेताओं को भेजा नोटिस
X

भोपाल। मप्र में लोकसभा चुनाव से पहले आयकर की एंट्री को हो गई है। प्रदेश के 100 से अधिक नेताओं को इनकम टैक्स विभाग ने नोटिस भेजकर दिल्ली टाला किया है। जिसमें कुछ विधायक और बड़े पदाधिकारी शामिल। सभी को सी माह अलग-अलग तारीख में आय-व्यय से संबंधित दस्तावेजों के साथ आयकर भवन में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

आयकर विभाग ने जिन कांग्रेस नेताओं को नोटिस जारी किए है, विक्रांत भूरिया, गोविंद गोयल, मधु भगत और देवाशीष जरारीया का नाम शामिल है। विक्रांत भूरिया झाबुआ से विधायक हैं, मधु भगत परसवाड़ा से विधायक हैं , वहीं देवाशीष जरारिया 2019 में भिंड लोकसभा सीट से प्रत्याशी रह चुके हैं। झाबुआ से विधायक डा. विक्रांत भूरिया और देवाशीष जरारिया ने समन मिलने की पुष्टि की है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेताओं को आयकर अधिनियम की धारा 131 के अंतर्गत समन जारी किया गया है, जिसमें साक्ष्य प्रस्तुत करने का नियम है। ये समन पिछले चुनावों में खर्च को लेकर है। इस समन में आयकर विभाग ने ये सवाल किया है नेता ये बताएं कि आखिर उन्हें रकम कहां कहां से मिली और उस रकम को कहां कहां खर्च किया गया। आयकर के समन के बाद पार्टी के अंदर प्रदेश से लेकर दिल्ली हाईकमान तक में हड़कंप मचा हुआ है।

Updated : 11 Feb 2024 5:49 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top