Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > गृहमंत्री मिश्रा कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंचे पीपुल्स कॉलेज

गृहमंत्री मिश्रा कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंचे पीपुल्स कॉलेज

गृहमंत्री मिश्रा कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंचे पीपुल्स कॉलेज
X

भोपाल। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा आज कोरोना ट्रायल टीका लगवाने के लिए पीपुल्स कॉलेज पहुंचे। कोरोना वैक्सीन के चल रहे ट्रायल में वॉलंटियर्स को को वैक्सीन का ट्रायल लगाया जा रहा है। गृहमंत्री भी वालेंटियर बन टीका लगवाने पहुंचे, लेकिन डॉक्टर्स ने आईसीएमआर की गाइडलाइंस का हवाला देते हुए उन्हें वैक्सीन लगाने से इंकार कर दिया।

डॉक्टर्स का कहना है की आईसएमआर के निर्देशों के अनुसार, उनके परिवार के सदस्यों कोरोना पॉजिटिव हो चुके है। इसलिए उन्हें नहीं लगाया जा सकता है। गृहमंत्री ने कहा की बहुत इच्छा थी कि कोरोना वैक्सीन के ट्रायल में वॉलंटियर बनूं और इसके माध्यम से समाज के लिए कुछ करूं। वैक्सीन ट्रायल के लिए आईसीएमआर के एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया में फिट नहीं बैठ सका इसकी मन में बहुत पीड़ा है। पीपुल्स मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ.अनिल दीक्षित ने बताया कि आईसीएमआर की गाइडलाइन अनुसार मुझे वॉलंटियर के रूप में वैक्सीन नहीं लगाया जा सकता। एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के मुताबिक वॉलंटियर के किसी निकट परिजन को कोरोना नहीं होना चाहिए। जबकि मेरी धर्मपत्नी, पुत्र कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

बता दें की भोपाल के पीपुल्स कॉलेज में स्वदेशी कोरोना वैक्सीन का थर्ड फेस का ट्रायल चल रहा है। यहां पिछले 6 दिनों में 45 लोग ही कोरोना वैक्सीन के ट्रायल लगवाने आये है। गृहमंत्री के कोरोना वॉलंटियर करने के बाद अब उम्मीद जताई जा रही है की बड़ी संख्या में लोग वॉलंटियर के लिए आएंगे।

Updated : 12 Oct 2021 11:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top