Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कालीचरण की गिरफ्तारी पर राजनीति शुरू, मप्र- छग सरकार आमने-सामने

कालीचरण की गिरफ्तारी पर राजनीति शुरू, मप्र- छग सरकार आमने-सामने

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कालीचरण की गिरफ़्तारी पर जताई नाराजगी

कालीचरण की गिरफ्तारी पर राजनीति शुरू, मप्र- छग सरकार आमने-सामने
X

भोपाल। छत्तीसगढ़ में आयोजित धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण को छत्तीसगढ़ पुलिस ने गुरुवार तड़के छतरपुर के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया है। कालीचरण की गिरफ्तारी के तरीके पर मध्यप्रदेश सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई है। वहीं, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से पूछा है कि वह कालीचरण की गिरफ्तारी से खुश हैं या नहीं।

रायपुर पुलिस की 7 सदस्यीय टीम ने कालीचरण को गुरुवार सुबह 4 बजे खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम में किराए के मकान से गिरफ्तार किया। उसने छिपने के लिए एक कॉटेज भी बुक कराया था। रायपुर पुलिस की तीन टीमें कालीचरण की तलाश में छत्तीसगढ़ से रवाना हुई थीं। इसमें एक टीम महाराष्ट्र, दूसरी मध्यप्रदेश और तीसरी टीम दिल्ली दिल्ली गई थी। कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर में धारा 505 (2) और धारा 294 के तहत केस दर्ज किया गया था। रायपुर के पूर्व महापौर और मौजूदा सभापति प्रमोद दुबे ने उनके ऊपर एफआईआर दर्ज करवाई थी।

इंटर स्टेस्ट प्रोटोकॉल -

इधर, कालीचरण की गिरफ्तारी पर प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने इंटर स्टेट प्रोटोकॉल को तोड़ा है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा बताएं कि गांधीजी को गाली देने वाले की गिरफ्तारी से खुश हैं या दुखी। नियम के तहत कार्रवाई हुई है। उन्होंने कहा कि कालीचरण के परिवार और वकील को गिरफ्तारी की जानकारी दे दी है। उसे जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Updated : 1 Jan 2022 8:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top