Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > दमोह के एक स्कूल के पोस्टर में हिंदू लड़कियों को पहनाया गया मुस्लिम हिजाब

दमोह के एक स्कूल के पोस्टर में हिंदू लड़कियों को पहनाया गया मुस्लिम हिजाब

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दमोह के पुलिस अधीक्षक को इस प्रकरण में जांच करने के निर्देश दिए

दमोह के एक स्कूल के पोस्टर में हिंदू लड़कियों को पहनाया गया मुस्लिम हिजाब
X

भोपाल/वेबडेस्क। दमोह के गंगा जमना हायर सेकेंडरी नाम के एक स्कूल का पोस्टर इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस पोस्टर में हिंदू लड़कियों को हिजाब पहने हुए दिखाया गया है। इस पोस्टर । इस मामले में हिंदू संगठनों द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद सरकार ने भी इस पर संज्ञान लिया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दमोह के पुलिस अधीक्षक को इस प्रकरण में जांच करने के निर्देश दिए हैं।

मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान बुधवार को गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इस मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दमोह में गंगा जमुना स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब में दिखाने के मामले की जांच जिला शिक्षा अधिकारी से कराई गई है। जांच में उनके परिवारवालों ने इस तरह की शिकायत नहीं की है। इसके बावजूद हमने पुलिस अधीक्षक को इस मामले में गहन जांच करने के लिए कहा है।

स्कूल प्रबंधन ने दी सफाई -

वहीँ इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारीयों का कहना है की स्कुल संचालक ने इस मामले में सफाई दी है। स्कूल प्रबंध का कहना है कि पोस्टर में सभी छात्राओं के सर पर स्कार्फ है,जिसे हिजाब समझा जा रहा है। स्कार्फ स्कूल की यूनिफॉर्म का हिस्सा है। स्कूल के सभी बच्चे इसे पहनते हैं, लेकिन इसे पहनने के लिए किसी को मजबूर नहीं किया जाता है।

नए संसद भवन की सोमालिया से तुलना तुष्टीकरण की राजनीति

इस दौरान गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा देश के नए संसद भवन की तुलना सोमालिया से करने पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि वे सोमालिया से ही तुलना करेंगे। विदिशा के विजय सूर्य मंदिर से नहीं करेंगे। ये राम मंदिर पर सवाल उठाएंगे। नए संसद भवन पर सवाल उठाएंगे, क्योंकि ये तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं।

Updated : 14 Jun 2023 9:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top