Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कोरोना आपदा से निपटने स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र से मांगी आर्थिक सहायता

कोरोना आपदा से निपटने स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र से मांगी आर्थिक सहायता

कोरोना आपदा से निपटने स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र से मांगी आर्थिक सहायता
X

भोपाल। प्रदेश में कोरोना महामारी का कहर लगातार चल रहा है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार की शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन एवं केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक में भाग लिया। उन्होंने इस वीडियो कांफ्रेंस में कोरोना आपदा से निपटने के लिए 1200 करोड़ रुपए की राहत पैकेज की मांग की। साथ ही उन्होंने आरएनए एक्सट्रैक्शन किट की भी केंद्र सरकार से मांग की है।

दरअसल, कल शाम स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से प्रदेश के कोरोना की स्थिति पर चर्चा की थी। इस बैठक के दौरान मिश्रा ने कहा के मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन थेरेपी के जरिए मरीजों का उपचार किया जा रहा है जिसे काफी फायदा देखने को मिला है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश के कोरोना मृत्यु दर में अब कमी आई है। हमने प्रदेश में कोरोना संक्रमण व नियंत्रण के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं और उसका सख्ती से पालन शुरू किया है। उन्होने बताया की चिरायु अस्पताल से अब तक करीब 250 से अधिक लोग स्वस्थ हो अपने घर जा चुके हैं। जोकि बेहद सकरात्मक संकेत है। उन्होंने बताया की ग्वालियर जिले में सभी मरीज स्वस्थ हो चुके है। इसलिए इस जिले को रेड जोन से बाहर किया जाए। इस दौरान उन्होंने 1200 करोड़ रुपए राहत पैकेज की मांग भी की।

इस बैठक में मंत्री के साथ शामिल हुए स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि प्रदेश में अब तक 50000 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जा चुका है। प्रदेश में अब तक 800 ग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश द्वारा उठाए गए आवश्यक कदम की प्रशंसा करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग करवाएं।

Updated : 6 May 2020 7:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top