Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > हमीदिया अस्पताल में शुरू करें तीन प्रवेश व निर्गम द्वार

हमीदिया अस्पताल में शुरू करें तीन प्रवेश व निर्गम द्वार

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने किया निरीक्षण

हमीदिया अस्पताल में शुरू करें तीन प्रवेश व निर्गम द्वार
X

भोपाल, स्वदेश संवाददाता। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हमीदिया अस्पताल में तीन प्रवेश एवं निर्गम द्वार की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सबसे पहले फतेहगढ़ वाला पुराना द्वार आमजन के लिए जल्द खोलने के निर्देश दिए हैं।

मंत्री श्री सारंग ने शनिवार को सुबह गांधी चिकित्सा महाविद्यालय पहुंचे और हमीदिया अस्पताल के निर्माणाधीन हिस्से का निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड केयर सेंटर के लिए अलग से द्वार रखने को कहा। श्री सारंग ने कोरोना के बढते ग्राफ को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के उपचार के लिए अस्पताल में समुचित व्यवस्थाएं हों। श्री सारंग ने कोरोना के उपचार के लिए अस्पताल प्रबंधन को बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने ऑक्सीजन के साथ ही वेंटिलेटर की सुविधाओं को बढ़ाने के निर्देश भी दिए। मंत्री श्री सारंग ने बिना मास्क लगाए परिसर में घूम रहे लोगों को मास्क लगाने की समझाइश दी और अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिए कि परिसर में हर व्यक्ति मास्क में होना चाहिए। उन्होंने खाली जमीन के कोनों को पार्क के रूप सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए। श्री सारंग ने कोविड केयर सेंटर के चिकित्सकों से भी चर्चा की।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव संजय शुक्ला, आयुक्त निशांत वरवड़े, संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत संचालक, डॉ. उल्का श्रीवास्तव, अधिष्ठाता डॉ. अरूणा कुमार, अधीक्षक और विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

Updated : 18 July 2020 11:16 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Vinod Dubey

Journalist from Bhopal


Next Story
Top