Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > 53 स्पेशल ट्रेनों से श्रमिकों की होगी वापसी, शिवराज सरकार की घोषणा

53 स्पेशल ट्रेनों से श्रमिकों की होगी वापसी, शिवराज सरकार की घोषणा

53 स्पेशल ट्रेनों से श्रमिकों की होगी वापसी, शिवराज सरकार की घोषणा
X

भोपाल। देशव्यापी लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे मजदूरों को वापिस लाने के लिए सरकार ने प्रयासों को तेज कर दिया है। सरकार द्वारा लगातार राज्य से बाहर फंसे मजदूरों को बसों एवं श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से वापिस लाया जा रहा है। लेकिन अब इस कार्य को गति देने जा रहीं है। शिवराज सरकार ने आज 53 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। इस के साथ ही औरंगाबाद रेल हादसे में मजदूरों की मौत के बाद से शिवराज सरकार ने अपील की है की कोई श्रमिक पैदल घर वापसी ना करें। सरकार उन्हें वापिस लाने के उचित उपाय कर रहीं है।

सीएम शिवराज सिंह ने बताया की सभी मजदूर भाइयों को प्रदेश वापस लाया जाएगा। वे चिंता ना करें।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बाहर फंसे नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने की अनुमति एवं व्यवस्था के लिये मजदूर एवं अन्य व्यक्ति नोडल अधिकारियों को फोन न करें। वे इसके लिये बनाये गये कॉल सेंटर 0755-2411180 पर फोन करें।मुख्य सचिव आईसीपी केशरी ने बताया की हमने केंद्र सरकार से मजदूरों की वापसी के लिए 56 ट्रेन चलाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार अब तक प्रदेश वापसी के लिए 3 लाख 90 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।कर्नाटक से पहली ट्रेन रविवार को मध्यप्रदेश के लिये रवाना होगी जो कि जबलपुर और ग्वालियर में रुकेगी।


Updated : 11 May 2020 8:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top