Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कोरोना से हारे टीआई पाल की बेटी बनेगी एसआई, सरकार ने दी अनुकंपा नियुक्ति

कोरोना से हारे टीआई पाल की बेटी बनेगी एसआई, सरकार ने दी अनुकंपा नियुक्ति

कोरोना से हारे  टीआई पाल की बेटी बनेगी एसआई, सरकार ने दी अनुकंपा नियुक्ति
X

भोपाल। उज्जैन के नीलगंगा थाने के तत्कालीन प्रभारी मृतक यशवंत पाल की बेटी अपने पिता की तरह खाकी पहनकर प्रदेश सेवा करती नजर आयेगी। शिवराज सरकार ने अपनी घोषणा के अनुसार कोरोना से जंग हारे टीआई यशवंत की बेटी को अनुकंपा नियुक्ति दी है। प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज सुबह यशवंत पाल की बेटी फाल्गुनी पाल से वीडियो कॉल पर बात की।

मंत्री मिश्रा ने फाल्गुनी को मुख्यमंत्री द्वारा अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने पर उनको समाज और प्रदेश की सेवा मिलने के लिए बधाई और आशीर्वाद दिया। मंत्री ने फाल्गुनी का हौसला बढ़ाते हुए कहा की जो हो चुका है, उसे वापस नहीं लाया जा सकता, लेकिन अब उन्हें सब इंस्पेक्टर बनकर न केवल अपने परिवार की मदद करनी है, बल्कि इस प्रदेश की सेवा भी करनी है।गृह मंत्री ने बताया की सरकार ने उन्हें सब इंस्पेक्टर की नौकरी देने का फैसला किया है, उन्हें अगले ही हफ्ते ड्यूटी ज्वाइन करनी है।

बता दें कोरोना संक्रमण की वजह से उज्जैन के नीलगंगा थाने में पदस्थ थाना प्रभारी यशवंत पाल की मौत हो गई थी। टीआई के निधन के बाद सीएम शिवराज सिंह ने ऐलान करते हुए कहा था की शोकाकुल परिवार 50 लाख रुपए, असाधारण पेंशन, बेटी फाल्गुनी को उपनिरीक्षक पद पर नियुक्ति दी जायेगी। साथ ही दिवंगत टीआई को मरणोपरांत कर्मवीर पदक से सम्मानित किये जाने की घोषणा की थी।

Updated : 11 May 2020 8:19 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top