Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कोरोना : मरीजों का मनोबल बढ़ायेगा आनंद विभाग, संगीत और फिल्मों का होगा प्रदर्शन

कोरोना : मरीजों का मनोबल बढ़ायेगा आनंद विभाग, संगीत और फिल्मों का होगा प्रदर्शन

कोरोना : मरीजों का मनोबल बढ़ायेगा आनंद विभाग, संगीत और फिल्मों का होगा प्रदर्शन
X

भोपाल। प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों का मनोबल बढ़ाने एवं डॉक्टर्स के मानसिक तनाव को कम करने के लिए हैप्पीनेस विभाग को पुनर्जीवित करने का निर्णय लिया है। इस विभाग द्वारा मरीजों के लिए सकरात्मक माहौल तैयार किया जायेगा। जिससे की उनका तनाव कम हो एवं मनोबल बढ़ा रहे। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आनंद विभाग में कार्य करने वाले आनंदकों की सेवायें लेने का निर्णय लिया है।

सीएम शिवराज ने बताया की कोरोना संक्रमण का इलाज कर रहें अस्पतालों, क्वारंटाइन सेंटर्स में संगीत, फिल्में, मनोरंजक कार्यक्रम एवं संदेश आदि दिखाए जाएंगे। साथ ही अपनी जान को जोखिम में डालकर मरीजों की दिन-रात सेवा कर रहें डॉक्टर्स, स्वास्थ्य कर्मी एवं पुलिस कर्मियों का भी मनोबल बढ़या जायेगा। ताकि वह तनाव मुक्त होकर अपना कार्य कर सकें।

कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था आनंद विभाग -

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अपने पिछले कार्यकाल के दौरान साल 2016 में आनंद संस्थान का गठन किया था। जोकि प्रतिवर्ष कार्य कर रहा था। इसमें ग्रामीण खेलों को शामिल किया गया था। लेकिन साल 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस विभाग को बंद कर दिया था। उन्होंने धर्मस्व और आनंद विभाग को मिलकर अध्यात्म विभाग की स्थापना की थी।


Updated : 28 April 2020 6:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top