Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कृषकों को 56 लाख रुपए की प्रथम किस्त जारी

कृषकों को 56 लाख रुपए की प्रथम किस्त जारी

आमला विकासखण्ड मे बेमौसम ओलावृष्टि वर्षा से प्रभावित फसलों के लिए एक करोड़ रुपए राशि स्वीकृत,

कृषकों को 56 लाख रुपए की प्रथम किस्त जारी
X

आमला। एक पखवाड़े पूर्व आमला विकासखंड के विभिन्न ग्रामों में हुई ओलावृष्टि एवं वर्षा से प्रभावित फसलों के सर्वे के पश्चात शासन के द्वारा एक करोड़ रुपए राशि स्वीकृत की गई है। जिसकी प्रथम किश्त के रूप में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से संपूर्ण प्रदेश के कृषकों के साथ आमला विकासखण्ड के कुटखेडी, जम्बाडी खुर्द, सोमलापुर, सेमारिया, माहोली, बड़ाखरी, डोडावानी, पस्तलाई, कचरबोह समेत विभिन्न ग्रामों के प्रभावित किसानों के खाते में 56 लाख रुपए राशि हस्तांतरित कर दी है।

आमला विधायक ने प्रभावित फसलों का संयुक्त प्रशासनिक दल के साथ किया था निरीक्षण

गौरतलब है की आमला सारणी विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे के द्वारा क्षेत्र में ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन को प्रभावित फसलों का सर्वे सुनिश्चित कर फसल को हुए नुकसान का आकलन कर कृषक बंधुओ को हुए नुकसान के लिए उचित मुआवजा वितरण के लिए आवश्यक कार्यवाही के लिए पत्र प्रेषित कर राजस्व, कृषि विभाग के संयुक्त प्रशासनिक दल, कृषक बंधुओ एवं भाजपा पदाधिकारियों के साथ प्रभावित फसलों का निरीक्षण कर अग्रिम विभागीय कार्यवाही के लिए निर्देशित किया था। संयुक्त प्रशासनिक दल द्वारा निश्चित समयावधि में सर्वे कर राहत आयुक्त मध्यप्रदेश शासन के द्वारा प्रभावित कृषकों को राहत राशि जारी कर दी गई है।

विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे ने माना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार

संपूर्ण मध्यप्रदेश में हुई बेमौसम ओलावृष्टि एवं वर्षा से प्रभावित फसलों के लिए आमला विकासखण्ड सहित संपूर्ण प्रदेश के कृषक बंधुओ को त्वरित राहत राशि प्रदान करने के लिए मध्यप्रदेश के कृषक हितैषी एवं संवेदनशील मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का क्षेत्र की जनता की ओर से मै डॉ योगेश पंडाग्रे विधायक आमला सारणी आभार व्यक्त करता हुँ।

Updated : 29 April 2023 6:15 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Vikki Pardhi

Reporter - Amla, Dist. Betul


Next Story
Top