Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शपथ के बाद बुलाई मंत्रिमंडल की पहली बैठक, आज शाम तक होगा विभागों का बंटवारा

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शपथ के बाद बुलाई मंत्रिमंडल की पहली बैठक, आज शाम तक होगा विभागों का बंटवारा

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शपथ के बाद बुलाई मंत्रिमंडल की पहली बैठक, आज शाम तक होगा विभागों का बंटवारा
X

भोपाल। मप्र में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद सोमवार को मंत्रिमंडल का गठन हो गया। इसी के साथ सरकारी कार्यों में तेजी लाने के लिए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई। जिसमें सभी नव नियुक्ति मंत्रियों ने भाग लिया। इस बैठक में सरकार की भावी रणनीति और विकास कार्यों पर चर्चा हुई। हालांकि मंत्रियों को अभी विभाग मिलने का इंतजार है। बताया जा रहा है कि आज शाम तक विभागों का बंटवारा भी किया जा सकता है।


बैठक में मुख्यमंत्री डॉ यादव ने सरकार की प्राथमिकताओं के विषय में चर्चा की। उन्होंने आगामी 6 माह के लिए सरकार के कामकाज की गाइडलाइन भी तैयार की है। मुख्यमंत्री ने कहा विकसित भारत संपर्क यात्रा के साथ केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए भी सभी मंत्रियों को काम करना है। क्षेत्र के लोगों से अधिक से अधिक मेल-मुलाकात होनी चाहिए।' उन्होंने कहा कि जल्द ही लोकसभा क्षेत्र और जिलावार प्रभार की जिम्मेदारी मंत्रियों को सौंपी जाएगी। इस बैठक में कई मंत्रियों ने जिलों की स्थिति के हिसाब से मुख्यमंत्री को सुझाव भी दिए।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी संभागों के प्रभारी अधिकारियों की बैठक ली। इसके बाद आज शाम ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा करेंगे।

Updated : 26 Dec 2023 8:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top