Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भाजपा कार्यालय के पास दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

भाजपा कार्यालय के पास दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

भाजपा कार्यालय के पास दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
X

भोपाल। शहर में सात नंबर स्टॉप स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय के पीछे वाटर प्यूरीफायर की दुकान में भीषण आग लग गई। आग लगने से दकान में रखा सामान जलकर खाक हो गया।सुबह के समय दुकान से धुंआ निकलता देख राजगीरों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायरकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई, आग लगने का कारण अब तक पता नहीं चला है।

जानकारी के अनुसार, भाजपा कार्यालय के पास रामबाबू यादव की कृष्णा इंटर प्राइजेज के नाम से दुकान व गोदाम है। वह कल शुक्रवार देर रात दुकान बंद कर घर चले गए थे। आज सुबह उन्हें एक परिचित ने फोन पर दुकान में आग लगने की सूचना दी। उनके पहुंचने के पहले ही फायर टीम मौके पर पहुंच चुकी थी। दुकान के अंदर गोदाम होने के कारण आग बुझाने में काफी मशक्कत करना पड़ी। दुकान व गोदाम में आने-जाने का गेट एक ही शटर था। शटर खोलने पर अंदर से धुएं का भारी गुबार बाहर आ रहा था, जिस कारण आग बुझाने में दमकलकर्मियों को काफी मशक्कत करना पड़ी। धुआं निकलने का अन्य कोई स्थान नहीं होने से दमकलकर्मी अंदर नहीं घुस पा रहे थे। बाहर से पाइप से प्रेशर के साथ पानी मारकर आग बुझाई जा रही थी। आग पर नियंत्रण पाने के जब धुआं कम हुआ, तब फायरकर्मी अंदर पहुंच पाए।

दुकान मालिक रामबाबू की शिकायत पर पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर लिया है। प्रथम दृष्टया आग शार्ट सर्किट से लगने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि दुकान व गोदाम के अंदर की पूरी वायरिंग व कम्प्यूटर जलकर खाक हो गए हैं, इससे यह पता नहीं लगा कि आग कहां से लगी होगी। जांच के लिए एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है।



Updated : 12 Oct 2021 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top