Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भोपाल की मैकेनिक मार्केट में लगी आग, दो दुकान और तीन कारें जलीं

भोपाल की मैकेनिक मार्केट में लगी आग, दो दुकान और तीन कारें जलीं

भोपाल की मैकेनिक मार्केट में लगी आग, दो दुकान और तीन कारें जलीं
X

भोपाल। राजधानी के एमपी नगर में चेतक ब्रिज के समीप स्थित मैकेनिक मार्केट में सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात आग लग गई। हादसे में दो दुकानें और तीन कारें जल गईं। आग से जली एक कार मैकेनिक के यहां सुधरने के लिए रखी गई थी। आग की सूचना पर पहुंची नगर निगम की फायर ब्रिगेड टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग को काबू किया, जो सुबह 6 बजे तक पूरी तरह से बुझ सकी।

पुल बोगदा स्थित फायर कंट्रोल रूम के फायरमैन फिरोज खान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सोमवार-मंगलवार रात करीब 2 बजे एमपीनगर स्थित चेतक ब्रिज के नजदीक दुकानों में आग लगने की सूचना मिली थी। इस पर फतेहगढ़, माता मंदिर, भेल, बैरागढ़ सहित अन्य फायर स्टेशन से करीब 10 दमकल आग को बुझाने भेजे गए। आग मैकेनिक मार्केट के नजदीक नफीस के स्क्रेप गोदाम से शुरू हुई थी, जिसने देखते ही देखते आसपास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग से नफीस खां की इलेक्ट्रोनिक्स मटेरियल एवं ऐसी रिपेयरिंग की दुकान भी जल गई।

फायरमैन फिरोज खान ने बताया कि दुकानों में आग कैसे लगी? शुरुआती जांच में यह पता पता नहीं चला है। आग की शुरुआत नफीस खां की स्क्रेप दुकान से हुई और कुछ ही समय में आग, दूसरी दुकानों में फैल गई। स्क्रेप गोदाम में जले हुए इंजन ऑइल के ड्रम और खराब कारों का दूसरा सामान भी रखा हुआ था। इसके चलते गोदाम में तेज धमाके भी हुए। फायरमैन फिरोज खान के मुताबिक आग में मैकेनिक मार्केट और सामने बने मकान के एक रहवासी की कार सहित कुल तीन कार जली हैं। उन्होंने बताया कि नफीस खां के स्क्रैप सेंटर के सामने बने मकान में रखी सोनल शर्मा की नई कार भी जल गई।

Updated : 19 March 2024 9:25 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top