Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > पेपर लीक मामले में फंसे कांग्रेस नेता, केके मिश्रा और डॉ आनंद राय के खिलाफ एफआईआर

पेपर लीक मामले में फंसे कांग्रेस नेता, केके मिश्रा और डॉ आनंद राय के खिलाफ एफआईआर

पेपर लीक मामले में फंसे कांग्रेस नेता, केके मिश्रा और डॉ आनंद राय के खिलाफ एफआईआर
X

भोपाल। मध्य प्रदेश में शिक्षक वर्ग तीन परीक्षा के प्रश्नपत्र का स्क्रीन शॉट वायरल होने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में कांग्रेस नेता केके मिश्रा और व्यापमं के व्हिसिल ब्लोअर एवं स्वास्थ्य एक्टिविस्ट डॉ. आनंद राय के खिलाफ रविवार को राजधानी भोपाल के अजाक थाना पुलिस ने जालसाजी और एट्रोसिटी एक्ट के समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई। मुख्यमंत्री सचिवालय में उपसचिव लक्ष्मण सिंह मरकाम ने यह प्रकरण दर्ज कराया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय में पदस्थ उपसचिव लक्ष्मण सिंह ने शिकायत की थी कि डॉ. आनंद राय ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम पर किसी लक्ष्मण सिंह नामक युवक के मोबाइल फोन के स्क्रीन शाट फोटो अपलोड किए थे। उप सचिव ने पुलिस को बताया कि उनके खिलाफ साजिश रचकर डॉ. आनंद राय और प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री केके मिश्रा उनको अनुसूचित जनजाति वर्ग का जानते हुए झूठी और मिथ्या सूचना प्रकाशित की।

अजाक थाने में एफआईआर -

अजाक थाना प्रभारी सीमा राय ने बताया कि भोपाल के डी-3/17, चार इमली हबीबगंज निवासी लक्ष्मण सिंह शासकीय अधिकारी हैं। उन्होंने शिकायत करते हुए बताया कि प्रदेश कांग्रेस महामंत्री और मीडिया प्रभारी केके मिश्रा तथा डॉ. आनंद राय उनकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं। आनंद राय द्वारा सार्वजनिक रूप से पिछले कई महीनों से उनकी छवि धूमिल करने के उद्देश्य से इंटरनेट मीडिया के माध्यम पर गलत एवं भ्रमित करने के उद्देश्य से पोस्ट की जा रही है। गत दिवस 26 मार्च को आनंद राय द्वारा ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम पर एक पोस्ट लिखी है, जिसमे आनंद राय द्वारा एक स्क्रीन शॉट अपलोड किया है।

परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप -

इसमें लक्ष्मण सिंह नाम के व्यक्ति के मोबाइल के स्क्रीन शाट पर लिखा है। इसमें शिक्षक वर्ग 3 का पेपर व्यापमं कई प्रतिभागियों के पास इंटरनेट मीडिया पर यह कैसे पहुंचा। उन्होंने सीबीआई जांच होनी चाहिए, उन्होंने इसी तरह से परीक्षा गड़बड़ी की बात लिखी है। जबकि मैंने इस प्रकार से किसी को मोबाइल से संदेश , फोटो या स्क्रीन शाट नहीं भेजा गया है। ऐसा करके यह दर्शाया जा रहा है की मेरे द्वारा मप्र प्राथमिक शिक्षक पात्रता वर्ग-3 की परीक्षा के प्रश्नपत्रों को लीक किया गया है। इसी तरह से केके मिश्रा ने भी इंटरनेट मीडिया के माध्यमों पर ऐसे ही स्क्रीन शाट का पोस्ट डाला गया है। प्रश्नपत्रों को लीक करने का मुझ पर गंभीर आरोप लगाया गया है। इस पर दोनों आरोपितों के खिलाफ धारा 419, 469, 470, 500, 504, 120बी भादवि 3 (1)Q.R. 3 (2)5क एससी/एसटी एक्ट का पाया जाने से अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया।


Updated : 29 March 2022 7:49 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top