Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > आत्मनिर्भर मप्र की ओर बढ़ते कदम, सीएम ने आयशर ट्रक प्लांट का किया शुभारंभ

आत्मनिर्भर मप्र की ओर बढ़ते कदम, सीएम ने आयशर ट्रक प्लांट का किया शुभारंभ

आत्मनिर्भर मप्र की ओर बढ़ते कदम, सीएम ने आयशर ट्रक प्लांट का किया शुभारंभ
X

भोपाल। आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के संकल्प को पूरा करने के के लिए निरंतर प्रयास कर रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शनिवार को आयशर के ट्रक प्लांट का शुभारंभ किया।उन्होंने कहा की आत्मनिर्भर मप्र के सपनों को साकार करने की दिशा में प्रदेश तेजी से बढ़ रहा है। रोजगार सृजन में यह प्लांट एक और महत्वपूर्ण पड़ाव सिद्ध होगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का संकल्प लिया है। वे चुनौतियों को अवसर में बदलना जानते हैं। आत्मनिर्भर भारत के लिए आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश आवश्यक है। मध्यप्रदेश सरकार ने आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए रोडमेप तैयार कर उसे समय-सीमा में लागू करने की पहल की है। चौहान ने कहा कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए सुशासन, अधोसंरचना, स्वास्थ्य और शिक्षा, अर्थव्यवस्था को सशक्त बनाने और रोजगार के अवसर बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने किया ट्रक ड्राइव-


उन्होंने कहा की बगरोदा प्लांट मेंआधुनिक तकनीक के प्रदूषण रहित इंजन निर्मित किए जा रहे हैं। यह गर्व की बात है कि दुनिया में मेड इन मध्यप्रदेश के ट्रक पहुंचेंगे। यह भी लोकल को वोकल बनाने का उदारण होगा।मुख्यमंत्री चौहान ने स्वयं ट्रक ड्राइव किया और इकाईयों में कार्यरत स्टाफ से भी चर्चा की। उन्होंने कहा की ध्वनि प्रदूषण रहित इस ट्रक में बैठने पर जेट प्लेन में बैठने का एहसास हो रहा है।

नए उद्योगों को मिलेगा सहयोग -


मुख्यमंत्री ने कहा की बगरोदा औद्योगिक क्षेत्र भी पीथमपुर और मण्डीदीप की तरह विकसित होगा। हम उद्योगपतियों को सहयोगी और मित्र मानते हैं। उद्योगों हितैषी निवेश नीति के अंतर्गत सभी आवश्यक सुविधाएं दी गई हैं। यह सुविधाएं भविष्य में भी प्रदान की जाएंगी। नई इकाईयों को अधिक से अधिक सहयोग प्राप्त होगा। निवेश प्रोत्साहन के लिए मध्यप्रदेश सरकार के साथ ही अन्य उद्योगों को ही सहयोगी बनाया जाएगा। इससे समृद्धि का द्वार खुलेगा। मुख्यमंत्री ने प्लांट के ऑपरेशन एक्सीलेंस हाल का अवलोकन भी किया। उन्होंने प्लांट परिसर में पौधे भी लगाए।

90 हजार ट्रक निर्माण क्षमता -

आयशर प्रतिष्ठान की ओर से सीईओ एवं चेयरमेन विनोद अग्रवाल ने स्वागत भाषण में कहा कि मुख्यमंत्री चौहान सदैव उद्योगों के विकास के लिए प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने कहा की कंपनी द्वारा बगरोदा औद्योगिक क्षेत्र में इस प्लांट की 90 हजार ट्रक निर्माण क्षमता के साथ प्रदेश में कुल 1 लाख 30 हजार ट्रक निर्माण की क्षमता विकसित की गई है। पूर्व में कर्नाटक में निवेश का विचार था लेकिन मध्यप्रदेश में उद्योग समर्थक वातावरण को देखते हुए यह प्लांट भोपाल और मण्डीदीप के निकट स्थापित करने का निर्णय लिया गया।


Updated : 12 Oct 2021 11:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top