Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > प्रदेश में बंद स्कूलों को खोलने के लिए शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

प्रदेश में बंद स्कूलों को खोलने के लिए शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

प्रदेश में  बंद स्कूलों को खोलने के लिए शिक्षा मंत्री ने कही ये बात
X

भोपाल। देशभर में कोरोना संकट शुरू होने के बाद से बंद स्कूलों को लेकर प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा की हम अभी स्कूल नहीं खोल सकते, वर्तमान परिस्तिथियों को देखते हुए स्कूलों को बंद रखना पड़ेगा।क्योकि यह बच्चों की सेहत से जुड़ा मुद्दा है।यदि किसी बच्चे को कुछ हो गया तो जवाब भी हमें ही देना पड़ेगा। फीस वसूली को लेकर आये न्यायलय के आदेश पर मंत्री ने कहा की निजी स्कूल संचालक सिर्फ ट्यूशन फीस ले सकते है। हम इसके लिए कानून बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा की उच्च न्यायलय के आदेश के बाद निजी स्कूल सिर्फ ट्यूशन फीस ले सकेंगे। यदि हमें ट्यूशन फीस के अतिरिक्त फीस लेने की जसिकायत मिली तो हम कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा की स्कूल बंद होने के कारण ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है। जिन बच्चो के पास लैपटॉप अथवा मोबाईल नहीं है।उन्हें टीवी पर दूरदर्शन के माध्यम से पढ़ाई कराइ जा रही है।

बता दें की जबलपुर हाईकोर्ट द्वारा निजी स्कूलों को कोरोना संकट के दौरान पहले से निश्चित ट्यूशन फीस लेने के अंतरिम आदेश दिए थे। न्यायलय ने अपने अंतरिम आदेश में स्पष्ट किया है की निजी स्कूल ट्यूशन फीस के अतिरिक्त चार्जेस नहीं ले सकेंगे।





Updated : 4 Sep 2020 8:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top