Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भोपाल में डीपीएस समेत कई स्कूलों को आया ई-मेल, बम से उड़ाने की मिली धमकी

भोपाल में डीपीएस समेत कई स्कूलों को आया ई-मेल, बम से उड़ाने की मिली धमकी

भोपाल में डीपीएस समेत कई स्कूलों को आया ई-मेल, बम से उड़ाने की मिली धमकी
X

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कुछ प्रतिष्ठित निजी स्कूलों को शुक्रवार को ई-मेल भेजकर बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। अभी सीबीएसई स्कूलों में 12वीं टर्म-टू की परीक्षाएं चल रही है। ऐसे में धमकी भरे ईमेल मिलने से स्कूलों में हड़कंप जैसी स्थिति बन गई है। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस की टीम स्कूलों का निरीक्षण करने में तेजी से जुट गई है।


शुक्रवार को भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने बताया कि धमकी भरे ई-मेल मिशनरी स्कूल को मिले हैं। स्कूलों की जांच कराई गई लेकिन अब तक कुछ भी नहीं मिला है। जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि धमकी भरे ई-मेल आए हैं। इसकी जांच कराई जा रही है। भोपाल के डीपीएस, सागर पब्लिक स्कूल, आनंद विहार, सेंट जोसफ कोएड समेत 10 से अधिक स्कूल को धमकी भरे ई-मेल आने की पुष्टि हुई है। ये सभी सीबीएसई स्कूल हैं। इनमें टर्म-2 एग्जाम चल रहे हैं। अभी तक किसी भी स्कूल में बम नहीं मिला है। 10 से ज्यादा स्कूलों में टीम जांच कर चुकी है।

सभी पहलुओं पर जांच शुरू -

भोपाल साइबर क्राइम के एसपी और राज्य में गूगल के नोडल ऑफिसर वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि शहर के जिन स्कूलों में शुक्रवार सुबह बम रखने के धमकी भरे मेल भेजे गए हैं, उनकी जांच की जा रही है। सुबह 9 बजे के आसपास सभी स्कूलों को यह मेल करीबन एक ही ईमेल आईडी से भेजे गए हैं। अब उस मेल आईडी की जानकारी गूगल से मांगी गई है। उनसे आईपी एड्रेस के साथ पूरी जानकारी मांगी गई है। एसीपी सचिन अतुलकर ने बताया कि धमकी भरे मेल के बाद सभी स्कूलों की जांच की गई, वहां बम नहीं मिला है। यह किसी की शरारत हो सकती है। इसकी सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। सभी स्कूलों को एक ही मेल आईडी से एक ही व्यक्ति द्वारा यह धमकी भेजी गई है

Updated : 15 May 2022 4:36 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top