Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केरल के सीएम को लिखा पत्र की ये मांग

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केरल के सीएम को लिखा पत्र की ये मांग

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केरल के सीएम को लिखा पत्र की ये मांग
X

भोपाल। देशव्यापी लॉकडाउन और कोरोना संकट की वजह से मजदूरों का वापस अपने गृहनगर लौटने का सिलसिला जारी है। कोरोना महामारी की वजह से एकदम से लागू हुए लॉकडाउन के कारण कई छात्र, मजदूर जहाँ थे , वहीँ फंसे रह गए थे। प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने केरल के सीएम से मदद मांगी है। उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को पत्र लिखकर लॉकडाउन की वजह से केरल में फंसे प्रदेश मजदूरों को वापस भेजने में मदद करने की अपील की है।

उन्होंने अपने पत्र में केरल सीएम को लिखा है, 'इन मजदूरों के पास न तो रहने के लिए कोई उचित आश्रय स्थल है और न ही इनके खाने-पीने की कोई व्यवस्था है। ये वहां बहुत मुश्किल हालात में दिन काट रहे हैं। कृपया मध्य प्रदेश सरकार से सामंजस्य स्थापित करके इन लोगों को वापस इनके घर भेजने में मदद करें। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अपने पत्र के साथ इन 195 श्रमिकों की डिटेल्स भी केरल सीएम पिनाराई विजयन को भेजी है।

बता दें कि प्रदेश के 195 श्रमिकों केरल में फंसे हुए हैं। हलाकि प्रदेश से संचालित श्रमिक स्पेशल ट्रैन से लगातार मजदूरों को एमपी लाया जा रहा है। वहीँ म.प्र सरकार द्वारा प्रवासी श्रमिकों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई है। जिसमें मध्य प्रदेश सरकार द्वारा अब तक कुल 50 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से 1 लाख 7 हजार प्रवासी श्रमिक को सकुशल वापस मध्य प्रदेश लाया जा चुका है।

Updated : 20 May 2020 6:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top