Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कार्यकारी अध्यक्ष पर हुई कार्रवाई पर दिग्विजय सिंह ने दी प्रतिक्रिया, लगाया आरोप

कार्यकारी अध्यक्ष पर हुई कार्रवाई पर दिग्विजय सिंह ने दी प्रतिक्रिया, लगाया आरोप

कार्यकारी अध्यक्ष पर हुई कार्रवाई पर दिग्विजय सिंह ने दी प्रतिक्रिया, लगाया आरोप

भोपाल। प्रदेश की राजनीति में दिनों दिन सियासी पारा चढ़ता जा रहा है।श्योपुर कलेक्टर द्वारा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत के बेटे अनिरुद्ध रावत के पेट्रोल पंप निर्माण को रोकने से सियासत एक बार फिर तेज हो गई है। कांग्रेस नेताओं द्वारा इस मुद्दे पर की जा रहीं बयान बाजी के बीच अब राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह का एक बयान सामने आया है। उन्होंने श्योपुर कलेक्टर की इस कार्रवाई को राजनैतिक द्वेष का परिणाम बताया है। इसी के साथ उन्होंने अधिकारियों को सत्ताधारी दल का एजेंट न बनने की नसीहत देते हुए चेताया है कि उपचुनाव के बाद कांग्रेस सरकार आने के बाद उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा है कि, 23 मार्च 2020 को भाजपा की सरकार बन गई और कांग्रेस पार्टी की सरकार गिर गई। भारी दलबदल के बीच पूर्व मंत्री और ग्वालियर चंबल क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता राम निवास रावत पूरी ताकत से पार्टी के साथ खड़े रहे। पार्टी के प्रति उनकी असीम निष्ठा के चलते भाजपा के इशारे पर सरकारी तंत्र के माध्यम से उन्हें परेशान कराया जा रहा है। सिर्फ 24 घंटे के भीतर श्योपुर कलेक्टर ने पेट्रोल पंप निर्माण की अनुमति निरस्त करने के लिये 1 जुलाई को प्रकरण दर्ज किया। चंबल संभागीय आयुक्त को आदेश के पुनरीक्षण के लिये प्रतिवेदन भेजा। दूसरे ही दिन 2 जुलाई को आयुक्त चंबल ने अनुमति प्रदान कर दी। 2 जुलाई को ही कलेक्टर श्योपुर ने पेट्रोल पंप निर्माण के लिये पूर्व में दी गई अनुमति स्थगित कर निर्माण पर रोक लगा दी।

बता दें की करीब चार दिन पहले श्योपुर कलेक्टर द्वारा अनिरुद्ध रावत के पेट्रोल पंप निर्माण पर रोक लगा दी गई थी। उन्होंने रोक लगाने बताते हुए कहा था की जिस जमीन पर पेट्रोल पंप बन रहा है, उस जमीन को लेकर हाईकोर्ट व जिला न्यायालय में दो अलग-अलग मामले विचाराधीन है। इन मामलों की जानकारी छिपाकर रामनिवास रावत ने पेट्रोल पंप की एनओसी ली थीं।







Updated : 2020-07-20T07:07:01+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top