Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > सीआईडी उप पुलिस अधीक्षक की कोरोना से मौत

सीआईडी उप पुलिस अधीक्षक की कोरोना से मौत

भोपाल में भयभीत कर रहा कोरोना का कहर, शनिवार को मिले 147 संक्रमित

भोपाल, विशेष संवाददाता। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। शनिवार को लगातार तीसरे दिन एक सैकड़ा से अधिक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शनिवार को राजधानी में 147 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। सीआईडी के उप पुलिस अधीक्षक प्रेमप्रकाश गौतम का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया।

राजधानी भोपाल में शनिवार सुबह तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढक़र 4243 हो गई है। शनिवार को जिन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, उसमें सबसे ज्यादा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय के छात्र व कर्मचारी शामिल हैं। गांधी चिकित्सा महाविद्यालय में 9 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसी प्रकार शहीद नगर में एक ही परिवार के चार, कोतवाली में पांच, अवधपुरी में चार, गीत ग्रीन कॉलोनी में चार, बटालियन में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। वहीं शनिवार को 39 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर रवाना हो गए है। इस तरह भोपाल में अब तक 2929 संक्रमित मरीज कोरोना से जंग जीत चुके है। 1185 संक्रमितों का उपचार अब भी कोविड-19 विशेष अस्पतालों में चल रहा है। राजधानी भोपाल में शुक्रवार 17 जुलाई को 113 और गुरुवार 16 जुलाई को 135 कोरोना संक्रमित मिले थे।

मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

सीआईडी के उप पुलिस अधीक्षक प्रेमप्रकाश पाण्डेय के कोरोना संक्रमण से हुए निधन का समाचार मिलते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा 'प्रेमप्रकाश गौतम, उप पुलिस अधीक्षक, सीआईडी के असामयिक निधन का समाचार प्राप्त हुआ है। मैं उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हँू। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्मा को शांति दें और परिजनेां को इस दुख को सहने की शक्ति दें। उनका परिवार अब मध्यप्रदेश का परिवार है।'

अनलॉक 2 के बाद बिगड़ी स्थिति

राजधानी भोपाल और मध्य प्रदेश में अनलॉक 2 के बाद कोरोना मरीजों में बढ़ोतरी लगातार जारी है। भोपाल में 7 दिन के अंदर कोरोना के 752 नए पॉजिटिव मिले। यह संख्या हर दिन बढ़ रही है। इसका क्रम विगत रविवार से शुरू हुआ था, उस दिन 106 पॉजीटिव सामने आए थे। इसके बाद सोमवार को 83, मंगलवार को 97 और बुधवार 75, गुरुवार को 135 और शुक्रवार को 113 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

जिस क्षेत्र में संक्रमण बढ़ा, वहां लॉकडाउन

भोपाल जिलाधीश अविनाश लवानिया ने कहा है कि शहर के जिस क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के अधिक मामले सामने आएंगे, उस क्षेत्र में लॉकडाउन किया जाएगा। पुराने भोपाल शहर के बाद अब नए शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 4 दिनों में हबीबगंज में 42, शाहपुरा में 27 व कोलार में 18 मरीज बढ़े हैं।

शाहपुरा में तेजी से बढ़ा संक्रमण

राजधानी के शाहपुरा क्षेत्र में 14 जुलाई को कुल 6 एक्टिव केस थे, जो शनिवार को बढक़र 27 हो गए हैं। यहां बावडिय़ाकलां समेत शाहपुरा सेक्टर, रोहित नगर, ग्रीन हाईट्स, सहयोग विहार, आकृति ईको सिटी और फ्लेमिंगो समेत अन्य क्षेत्रों से भी लगातार मरीज सामने आ रहे हैं।

हबीबगंज में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले

हबीबगंज क्षेत्र में दो सप्ताह से लगातार कोरोना मरीज मिल रहे हैं। यहां सबसे ज्यादा 66 एक्टिव केस हैं। अरेरा कॉलोनी में अब तक 100 से ज्यादा पॉजिटिव मिल चुके हैं। क्षेत्र में कंटेनमेंट एरिया की संख्या बढक़र 35 हो गई है। यहां ई-4-5, 1100 क्वार्टर, मीरा नगर, चार इमली, शिवाजी नगर में मरीज मिल रहे हैं।

Updated : 2020-07-19T04:30:06+05:30
Tags:    

Vinod Dubey

Journalist from Bhopal


Next Story
Share it
Top