Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण, स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाया टीका

मप्र में शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण, स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाया टीका

ग्वालियर में सांसद शेजवलकर ने लगवाया टीका

मप्र में शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण, स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाया टीका
X

भोपाल। प्रदेश के सभी जिलों में आज से कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो गया। स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने राजधानी भोपाल में जेपी अस्पताल पहुंचक टीके का पहला डोज लगवाया। राजधानी में 15 अस्पतालों में टीका लगाया जा रहा है। इस चरण में 60 साल से अधिक एवं 45 से 59 साल के उम्र के बीमार लोगों को टीका लगाया जा रहा है। निजी अस्पतालों में में 250 रुपये देने पड़े रहे हैं, जबकि सरकारी अस्पतालों में यह फ्री है।

राजधानी भोपाल में भोपाल में जे.पी.अस्पताल के अलावा एम्स, हमीदिया, प्रोतिमा मलिक पुलिस अस्पताल, बीएमएचआरसी, कस्तूरबा अस्पताल, ईएसआई अस्पताल, बैरागढ़ सिविल अस्पताल, बैरसिया सिविल अस्पताल, चिरायु, एलएन मेडिकल कॉलेज, एमआईएमएस, पीपुल्स मेडिकल कॉलेज, आरकेडीएफ मेडिकल कॉलेज, नेशनल अस्पताल, नोबल अस्पताल और भोपाल केयर हॉस्पिटल में भी टीकाकरण किया जा रहा है।

सांसद शेजवलकर ने टीका लगवाया -

प्रदेश के ग्वालियर में सोमवार सुबह 10.40 बजे तक वैक्सीनेशन शुरू नहीं हो सका। यहां रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं होने की वजह से यह समस्या आई। ग्वालियर-चंबल अंचल के सबसे बड़े अस्पताल जेएएच में टीका लगने के इंतजार में सीनियर सिटीजन बैठे रहे। ग्वालियर में सांसद विवेक शेजवलकर को पहला टीका लगाया गया।

इंदौर में शुरू हुआ टीकाकरण -

इंदौर में सोमवार सुबह 10 बजे आम नागरिकों के लिए टीकाकरण शुरू हो गया। सुबह 9 बजे ही अस्पतालों में पहुंचकर लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया। इंदौर में पीसी सेठी अस्पताल, सिविल हॉस्पिटल महू, महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज, अरबिंदो मेडिकल कॉलेज, इन्डेसक मेडिकल कॉलेज, चोइथराम हॉस्पिटल, मेडिकेयर हॉस्पिटल में टीकाकरण किया जा रहा है।

जबलपुर में 9 अस्पतालों में शुरू हुआ टीकाकरण -

जबलपुर के 9 अस्पतालों में टीकाकरण सोमवार से शुरू हो गया है। जिला अस्पताल विक्टोरिया में स्वामी अखिलेश्वरा, श्यामा देवाचार्य और अन्य संतों ने वैक्सीन लगवाकर आमजन को जागरूक किया। टीकाकरण केंद्रों पर उत्साह के साथ लोगों की भीड़ दिख रही है।

उज्जैन में 10 स्थानों पर शुरू हुआ टीकारकरण -

उज्जैन में आम लोगों को कोविड-19 का टीकाकरण सोमवार सुबह 10 बजे शुरू हुआ। जिले के 10 सेशन साइट पर टीके लगाए जा रहे हैं। सुबह के करीब 1 घंटे में करीब 50 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top