Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > 4 जिलों में 5 हजार से अधिक मरीज मिले, अस्पतालों में संसाधन पड़े कम

4 जिलों में 5 हजार से अधिक मरीज मिले, अस्पतालों में संसाधन पड़े कम

4 जिलों में 5 हजार से अधिक मरीज मिले, अस्पतालों में संसाधन पड़े कम
X

भोपाल। प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है। राज्य में जिस रफ्तार से एक्टिव केस बढ़ रहे हैं, अस्पतालों में संसाधन कम पड़ते जा रहे हैं। इसके चलते नए संक्रमितों को भर्ती नहीं किया जा रहा है।इंदौर में अरबिंदो अस्पताल ने बोर्ड लगाकर मरीजों को भर्ती करने से मना कर दिया है। ऐसे ही हालात भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में भी हैं।

कोरोना कर्फ्यू और जनता कर्फ्यू के बावजूद प्रदेश में कोरोना की रफ्तार धीमी नहीं हो रही है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 13,107 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। इनमें से 5500 से ज्यादा मरीज तो सिर्फ प्रदेश के 4 बड़े शहरों में ही पाए गए हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर इंदौर है, जहां 1781 नए केस सामने आए और सरकारी बुलेटिन के अनुसार 10 मरीजों की मौत हो गई। भोपाल में 1729 नए संक्रमित मिले और रिकॉर्ड में 5 की मौत हुई। वहीं, ग्वालियर में 1190 संक्रमित मिले तथा 7 मौतें हुईं। जबलपुर में 803 नए केस मिले और 7 लोगों की मौत हो गई। इस तरह सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार बीते 24 घंटों में कुल 75 मरीजों की जान चली गई।

नए केस आने के कारण प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 85 हजार से ज्यादा हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पतालों और कोरोना सेंटर्स के सामान्य बेड पर महज 4,030 मरीज हैं। इससे 4 गुना से ज्यादा 19,172 मरीज ऑक्सीजन बेड पर हैं। इनमें से 6,639 मरीज गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती हैं। इसलिए ऑक्सीजन की ज्यादा जरूरत पड़ रही है।

Updated : 22 April 2021 9:02 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top