Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > गांवों में जारी है कोरोना किल अभियान, गरीबों को मिल रही आर्थिक सहायता : मंत्री सारंग

गांवों में जारी है कोरोना किल अभियान, गरीबों को मिल रही आर्थिक सहायता : मंत्री सारंग

गांवों में जारी है कोरोना किल अभियान, गरीबों को मिल रही आर्थिक सहायता : मंत्री सारंग
X

भोपाल। प्रदेश में जारी कोरोना संक्रमण की लहर को समाप्त करने के लिए कोरोना किल अभियान चलाया जा रहा है। गांवों में संक्रमण का फैलाव होने के बाद इन क्षेत्रों में भी ये अभियान शुरू हो गया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र में किल कोरोना अभियान चल रहा है। प्रत्येक घर में जाकर देख रहे हैं कि कोई क़ोरोना के लक्षण वाले व्यक्ति तो नहीं है? अगर कोई लक्षण होता है तो उनका टेस्ट किया जा रहा है। पॉजिटिव आने के बाद उनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्वारंटीन सेंटर में मरीज़ों को रखा जा रहा है। स्टडी ये कहती है की मेडिकल किट बांटना सही निर्णय रहा है ।

5 महीने का राशन -

मंत्री सारंग ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गरीब बच्चों को लिए योजना शुरू की है। सीएम की सोच है कि समाज में वो तबका जो आर्थिक रूप से कमज़ोर है, उसके घर में किसी तरह की कोई दिक्कत ना आए। 5 महीने का राशन ऐसे परिवारों को दिया। स्ट्रीट वेंडर्ज़ को पैसा दिया गया। किसानों को राहत दी गई। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग को सरकार ने आर्थिक लाभ देने की कोशिश की है। हमने तय किया है कि गऱीबों को 5 महीने का राशन मिले। अगर किसी के पास आधार कार्ड नहीं है तो उसे भी राशन दिया जाएगा । जो नहीं देगा उसके खिलाफ़ कार्यवाही की जाएगी।

ब्लैक फ़ंगल इन्फ़ेक्शन -

मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि ब्लैक फ़ंगल इन्फ़ेक्शन को रोकने के लिए उच्च स्तरीय बैठक की गई है। अमेरिका से भी डॉक्टर जुड़े थे। वहीं राजधानी के भोपाल मेमोरियल अस्पताल में रेप के मामले पर मंत्री ने कहा कि इस मामले कि जाँच की जा रही है। आखिर क्यू पुलिस ने मामले को दबाया, पुलिस ने कार्यवाही तो की है। आरोपी को पकड़ लिया गया है। जो भी दोषी होगा उस पर कार्यवाही की जाएगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top