Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > प्रांतीय अध्यक्ष ने संविदा स्वास्थ्य कर्मियों को लाभ दिलाने सीएम को लिखा पत्र

प्रांतीय अध्यक्ष ने संविदा स्वास्थ्य कर्मियों को लाभ दिलाने सीएम को लिखा पत्र

प्रांतीय अध्यक्ष ने संविदा स्वास्थ्य कर्मियों को लाभ दिलाने सीएम को लिखा पत्र
X

भोपाल। देश के साथ-साथ पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे है। कोरोना संक्रमितों की देखभाल में जुटे स्वाथ्य कर्मियों के लिए केंद्र सरकार ने 50 लाख का बीमा कराने की घोषणा की थी। प्रदेश में नियमित स्वास्थ्य कर्मी केंद्र की इस योजना से स्पष्ट रूप से लाभान्वित हुए है। लेकिन प्रदेश में नियमित स्वास्थ्य कर्मियों के साथ पूरी निष्ठा से कोरोना संक्रमितों की सेवा कर रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मियों के लिए कोई स्पष्ट निर्देश नहीं है।

प्रदेश में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों को लाभ दिलाने के उद्देश्य से आज मध्य प्रदेश संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष सौरभ सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है।इस पत्र में प्रांतीय अध्यक्ष ने सीएम चौहान से अपील की है की मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के इलाज में जुटे संविदा स्वास्थ्य कर्मियों को नियमित स्वास्थ्य कर्मचारियों के समान लाभ दिलाये।

उन्होंने पत्र में लिखा है की प्रदेश में फैली इस महामारी में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत कार्य करने वाले 19000 संविदा कर्मचारी संकट की इस घड़ी में पूरी ईमानदारी से कार्य कर रहे है। वह सभी अहै। उन्होंने पत्र अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना संक्रमितों के इलाज में जुटे कर्मचारियों के पास नाही नियमित नियमित स्वास्थ्य कर्मचारियों की भांति अनुकंपा नियुक्ति का प्रावधान है।ना ही उन्हें सामूहिक बीमा योजना, सामाजिक सुरक्षा योजना जैसी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्हें राज्य शासन द्वारा दिए जाने वाले महगाई भत्ते आदि का लाभ मि नहीं मिलता है। संविदा कर्मी महज 10000 से 20000 के मासिक पारिश्रमिक में 16 वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं जो कि नियमित कर्मचारियों के वेतन का आधा है।इस महामारी से उनके एवं परिवार के संक्रमित होने का खतरा बना हुआ है। इसके बावजूद वह सभीूरी तत्परता से अपना कार्य कर रहे है। उन्होंने लिखा है की ऐसी दशा में सभी संविदा कर्मियों को नियमितों के समान लाभ मिलने चाहिए। उनहोने आगे लिखा है की संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी नियमित कर्मचारियों की तरह समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु निर्देश जारी करें।






Updated : 13 April 2020 7:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top