Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कांग्रेस नेता कमलनाथ ने राज्यपाल मंगूभाई से की मुलाकात, प्रदेश की स्थिति पर की चर्चा

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने राज्यपाल मंगूभाई से की मुलाकात, प्रदेश की स्थिति पर की चर्चा

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने राज्यपाल मंगूभाई से की मुलाकात, प्रदेश की स्थिति पर की चर्चा
X

भोपाल। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने आज शुक्रवार को प्रदेश के नवनियुक्त राज्यपाल मंगू भाई पटेल जी से राजभवन में की सौजन्य मुलाकात। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की वर्तमान स्थिति से राज्यपाल महोदय को कराया अवगत।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने आज राज्यपाल महोदय जी से भेंट व चर्चा की है। मैंने उन्हें अवगत कराया है कि एससी- एसटी वर्ग के लोग मध्य प्रदेश में आज सुरक्षित नहीं हैं। कितनी घटनाएं हुई है प्रदेश में, जितनी देश के इतिहास में नहीं हुई? आपको ट्राइबल क्षेत्र में काम करने का लंबा अनुभव है। आपने समाजसेवा का कार्य किया है। आपकी प्राथमिकता व प्रयास है कि यह वर्ग सुरक्षित रहे।मैंने राज्यपाल जी को अवगत कराया है कि प्रदेश में इतनी बड़ी संख्या में एससी-एसटी वर्ग के लोग हैं, जितने देश में कहीं नहीं है।

कमलनाथ ने कहा कि मैंने उन्हें यह भी अवगत कराया कि आज प्रदेश का हर वर्ग परेशान है, किसान परेशान है, छोटा व्यापारी परेशान है, नौजवान बेरोजगार है, बेरोजगारी घट नहीं बल्कि बढ़ रही है, हमारी अर्थव्यवस्था चौपट है, आर्थिक गतिविधि समाप्त हो चुकी है। मैंने उन्हें नेमावर हत्याकांड सहित कई मुद्दों से भी अवगत कराया है।ओबीसी आरक्षण को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि ओबीसी आरक्षण को लेकर हमने कदम उठाया था, हमने जो नीति बनाई थी उसे शिवराज सरकार सरकार लागू करे। यह बातें आज छुपी नहीं है, आज जनता गवाह है कि प्रदेश कहां है और कहां जा रहा है? उन्होंने कहा कि मै 11 दिन अस्पताल में था, मुझे निमोनिया हो गया था, अब पूरी तरह से स्वस्थ हूं। अब मैं पूरे प्रदेश का दौरा करूंगा। उपचुनाव को लेकर कहा कि हम सभी से चर्चा कर रहे हैं, मैं रोज बैठके कर ले रहा हूं, समय आने पर हम अपने प्रत्याशी घोषित करेंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top