Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > रेल रोक कर प्रदर्शन करना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रेल रोक कर प्रदर्शन करना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भोपाल में शुक्रवार शाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के पांच नंबर प्लेटफार्म पर चलती ट्रेन को रोक दिया था।

रेल रोक कर प्रदर्शन करना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

भोपाल। मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया को रविवार को भोपाल जीआरपी ने झाबुआ से गिरफ्तार कर लिया। भूरिया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने के बाद शुक्रवार शाम भोपाल में ट्रेन रोककर प्रदर्शन का नेतृत्व किया था। पुलिस उन्हें लेकर भोपाल आ रही है, जहां उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।


रानी कमलापति स्टेशन के जीआरपी थाना प्रभारी एमएस सोमवंशी ने बताया कि विक्रांत भूरिया, अखिलेश यादव, मनीष चौधरी समेत 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, रेलवे एक्ट की धारा 145, 147 के तहत थाने में केस दर्ज किया गया था। इसी मामले में उन्हें रविवार को झाबुआ से गिरफ्तार किया गया है। उन्हें भोपाल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भोपाल में शुक्रवार शाम करीब 5.30 बजे रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के पांच नंबर प्लेटफार्म पर जबलपुर की ओर जा रही चलती ट्रेन को रोक दिया था। उन्होंने करीब 15 मिनट तक रेलवे ट्रेक पर हंगामा किया। युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विकांत भूरिया समेत कई नेता इंजन के ऊपर चढ़ गए थे। इन लोगों ने यहां जमकर नारेबाजी भी की थी। पुलिस ने कांग्रेसियों को खदेड़ दिया था।

हम चुप नहीं रहेंगे: विक्रांत भूरिया

अपनी गिरफ्तारी के समय विक्रांत भूरिया ने कहा कि राहुल गांधी के प्रकरण से पहले जेपी नड्डा ने सभी ओबीसी सांसदों को बैठक पर बुलाया। ये साफ दिखाता है कि संसद से लेकर सभी लोग बीजेपी वालों के लिए काम कर रहे हैं। ये चाहते हैं कि जो ताकत से आवाज उठाएगा, उसकी आवाज बंद कर दें। हम चुप नहीं रहेंगे। आज ये लोग गिरफ्तार करने आए हैं, इन्हें लगता है हम डर जाएंगे, लेकिन मैं डरूंगा नहीं, इनके साथ जाऊंगा। यदि जेल जाना पड़ा तो जेल भी जाऊंगा।

Updated : 26 March 2023 11:19 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top