Home > मप्र चुनाव 2023 > कमलनाथ का बड़ा ऐलान, 100 यूनिट बिजली माफ-200 यूनिट हाफ

कमलनाथ का बड़ा ऐलान, 100 यूनिट बिजली माफ-200 यूनिट हाफ

कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे कमजोर वर्ग को सबसे पहले ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई जाएंगी।

कमलनाथ का बड़ा ऐलान, 100 यूनिट बिजली माफ-200 यूनिट हाफ
X

भोपाल/वेबडेस्क। मप्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में भले अभी 6 माह बाकी हो लेकिन घोषणाओं का दौर शुरू हो गया है। सत्ता में आने की कोशिशों में जुटी कांग्रेस एक के बाद एक लुभावने वादे कर रही है। पहले नारी सम्मान योजना के तहत 1500 रूपए महीना और 500 रूपए में सिलेंडर के बाद अब बिजली बिल माफी का ऐलान किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि मप्र में कांग्रेस की सरकार आने पर 100 यूनिट बिजली माफ की जाएगी और 200 यूनिट के लिए आधा बिल देना होगा। ये घोषणा उन्होने गुरुवार को बदनावर में एक आमसभा को संबोधित करते हुए की और कहा कि ‘100 यूनिट बिजली माफ, 200 यूनिट हाफ’। इस मौके पर उन्होने शिवराज सरकार पर जमकर आरोप जड़े और कहा कि भाजपा के शासनकाल में महंगाई आसमान पर पहुंच चुकी है। उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे कमजोर वर्ग को सबसे पहले ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाए जाएंगी।

प्रदेश में चौपट राज


कमलनाथ ने कहा कि आज मध्यप्रदेश का नौजवान रोजगार के लिए भटक रहा है और प्रदेश का अन्नदाता खाद बीज और फसलों के उचित मूल्य के लिए भटक रहा है। प्रदेश में चौपट राज चल रहा है चौपट रोजगार, चौपट भर्ती व्यवस्था,चौपट शिक्षा व्यवस्था चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था, चौपट नर्सिंग कॉलेज, उद्योग चौपट हैं। प्रदेश में आज हर क्षेत्र में व्यवस्थाएं चौपट हैं। उन्होने कहा कि हमें गर्व है कि पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र कांग्रेस की सरकार ने बनाया था, लेकिन आज पीथमपुर की हालत देखकर बेहद दुख होता है। भाजपा सरकार ने गलत नीतियों से औद्योगिक क्षेत्रों का सत्यानाश किया हुआ है।

धर्म हमारी आस्था का विषय


कमलनाथ ने कहा कि पूरे मध्यप्रदेश से मांग उठ रही है इस बार विधानसभा चुनाव में स्थानीय उम्मीदवार दिया जाए जिससे मैं काफी हद तक सहमत भी हूं, हमारा स्थानीय संगठन इसमें अहम भूमिका निभाएगा। वहीं उन्होने बीजेपी पर धर्म को राजनीतिक मुद्दा बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि धर्म हमारी आस्था का विषय है और हम धर्म का राजनीतिक दुरुपयोग नहीं करते। मैं स्वयं पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में इंदौर गया था, बागेश्वर महाराज से मिलने छतरपुर गया। परंतु वह हमारे लिए राजनीतिक विषय नहीं हैं। धर्म को स्वार्थ के लिए राजनीतिक मंच पर लाने का कार्य भाजपा करती है।


Updated : 26 May 2023 8:49 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top