Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मुख्यमंत्री मंगलवार को युवाओं को देंगे तोहफा, उद्यम क्रान्ति योजना का करेंगे शुभारंभ

मुख्यमंत्री मंगलवार को युवाओं को देंगे तोहफा, उद्यम क्रान्ति योजना का करेंगे शुभारंभ

मुख्यमंत्री मंगलवार को युवाओं को देंगे तोहफा, उद्यम क्रान्ति योजना का करेंगे शुभारंभ
X

भोपाल। प्रदेश के युवाओं को रोजगार सुलभ कराने के लिए सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 5 अप्रैल मंगलवार को का लांच करेंगे। युवाओं को रोजगार सम्पन्न बनाने वाली इस महत्वाकांक्षी योजना का शुभारंभ अपरान्ह 4 बजे कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर भोपाल में होगा।। पहले यह 29 मार्च को लॉन्च होने वाली थी। इस योजना के सभी लाभार्थियों को आमंत्रित किया जायेगा एवं उन्हें स्वीकृति एवं वितरण-पत्र दिये जायेंगे।

बता दें की मुख्यमंत्री ने सीहोर दौरे पर कहा था की मैं आगामी 5 तारीख को मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना योजना शुरू करने जा रहा हूं। यदि आप छोटा-मोटा उद्योग लगाना चाहते है तो उसके लोन की गारंटी प्रदेश सरकार लेगी। साथ ही ब्याज पर सब्सिडी देगी। सभी जिलों में मुख्यमंत्री उद्यम क्रान्ति योजना की लांचिंग का कार्यक्रम निर्धारित तिथियों पर किया जाएगा।

एक लाख से 50 लाख तक का ऋण -

आयुक्त उद्योग और एमएसएमई सचिव पी. नरहरि ने बताया है कि मुख्यमंत्री चौहान की मंशानुरूप योजना को स्व-रोजगार फ्रेंडली बनाया गया है। इसमें युवाओं को स्वयं के रोजगार के लिए एक लाख से 50 लाख तक का ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा। योजना की विशेषता यह है कि इसमें राज्य सरकार बैंक गारंटी के साथ 3 प्रतिशत ब्याज अनुदान भी देगी।

Updated : 9 April 2022 6:25 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top