Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मुख्यमंत्री शिवराज ने शहीद को दी श्रद्धांजलि, कहा- माँ भारती को गर्व रहेगा

मुख्यमंत्री शिवराज ने शहीद को दी श्रद्धांजलि, कहा- माँ भारती को गर्व रहेगा

शहीद के परिजनों को एक करोड़ की आर्थिक सहायता एवं नौकरी का एलान

मुख्यमंत्री शिवराज ने शहीद को दी श्रद्धांजलि, कहा- माँ भारती को गर्व रहेगा
X

भोपाल। जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकी हमले में शहीद हुए राजगढ़ जिले के जवान मनीष विश्वकर्मा कारपेंटर की पार्थिव देह आज सुबह सेना के विशेष विमान से राजधानी पहुंची। यहां से उनके पार्थिव शरीर को उनके गृहग्राम राजगढ़ के खुजनेर ले जाया गया, जहां आज उनका अंतिम संस्कार होगा। इससे पहले शहीद जवान का शव भोपाल पहुंचने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ईएमई सेंटर हॉस्पिटल परिसर में शहीद मनीष विश्वकर्मा की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री शिवराज ने इस दौरान शहीद के परिवार को एक करोड़ की सम्मान निधि और परिवार के एक सदस्य को उनकी सहमति पर शासकीय सेवा में नियुक्ति का ऐलान किया।

देश को युगों-युगों तक गर्व रहेगा

मुख्यमंत्री चौहान ने इस अवसर पर कहा की मां भारती की सेवा व रक्षा के लिए मर-मिटने वाले ऐसे वीर सपूतों पर प्रदेश और देश को युगों-युगों तक गर्व रहेगा! उन्होंने कहा कि मां भारती के वीर सपूत स्व. मनीष कारपेंटर ने देश की एकता, अखण्डता के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। खुजनेर को उन पर गर्व है, मध्यप्रदेश को उन पर गर्व है, मां भारती को उन पर गर्व है। मध्यप्रदेश की आठ करोड़ जनता की ओर से उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं।

शहीद की प्रतिमा की स्थापना

इस दौरान उन्होंने शहीद के परिवार को सम्मान स्वरूप एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का एलान किया। इसके अलावा उनके परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी भी दी जाएगी। साथ ही सरकार द्वारा शहीद के गांव में शहीद की प्रतिमा की स्थापना और किसी संस्था का नाम शहीद के नाम पर किया जाएगा। यहां से शहीद मनीष का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए राजगढ़ जिले के खुजनेर ले जाया जा रहा है। ईएमई सेंटर में कलेक्टर भोपाल अविनाश लवानिया, ब्रिगेडियर आशुतोष शुक्ला, कमांडेंट डॉ अजोय मेनन और सेना के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Updated : 13 April 2024 1:01 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top