Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > बेईमानी करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ूंगाः शिवराज

बेईमानी करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ूंगाः शिवराज

बेईमानी करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ूंगाः शिवराज
X

टीकमगढ़। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि डंडा लेकर निकला हूं। बेईमानी और भ्रष्टाचार करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ूंगा। जनता का हक किसी को मारने नहीं दिया जायेगा। प्रत्येक योजना का लाभ हर पात्र नागरिक को मिले, हम यह सुनिश्चित करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने यह बातें मंगलवार को जनदर्शन यात्रा के दौरान निवाड़ी के विभिन्न ग्रामों में भ्रमण के दौरान कही।

मुख्यमंत्री चौहान ने जनदर्शन यात्रा के दौरान निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रत्येक योजना का लाभ हर पात्र नागरिक को मिलना ही चाहिये, यह उनका हक है। पृथ्वीपुर के नागरिकों के घर-घर में नल से जल पहुंचाने के लिए 270 करोड़ रुपये की लागत से पाइपलाइन बिछाकर और टंकी बनाकर शुद्ध पेयजल दिया जायेगा। सिंचाई के जल की व्यवस्था भी भरपूर की जायेगी।

उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में युवाओं की भर्ती का काम किया जायेगा। प्रदेश में पुलिस, शिक्षक, पटवारी जैसे पदों पर एक लाख युवाओं की भर्ती की जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि रोजगार मेला के माध्यम से भी युवाओं को रोजगार देने का काम सरकार करेगी। बेहतर शिक्षा के लिए 20-25 गांवों के बीच सर्वसुविधायुक्त स्कूल खोलेंगे, जो प्राइवेट अंग्रेजी स्कूलों से बेहतर होंगे। सीएम राइज स्कूल के रूप में इन एक-एक स्कूल की बिल्डिंग ही 18-24 करोड़ रुपये में बनेगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमारे गरीब भाई-बहनों के बच्चों का एडमिशन यदि बड़े मेडिकल या इंजीनियरिंग कॉलेज में होता है तो उनकी फीस उनका मामा भरवाएगा। हम अपनी बहनों को स्वसहायता समूह से जोड़ेंगे और स्कूल का गणवेश ये हमारी बहनें तैयार करेंगी।

उन्होंने कहा कि बहनों के काम का पैसा किसी ठेकेदार के खाते में नहीं, मेहनत करने वाली हमारी इन बहनों के खाते में जायेगा। मेरे बुज़ुर्ग साथियों को तीर्थ दर्शन भी मैं करवाउंगा। गरीबों को आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 5 लाख रुपये तक का इलाज चिन्हित अस्पतालों में मुफ्त करवाउंगा। हमारी भारतीय जनता पार्टी की सरकार पृथ्वीपुर की तस्वीर भी बदलेगी और यहाँ की जनता की तकदीर भी बदलेगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top