Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ऐलान प्रॉयरिटी ग्रुप्स के बाद वैक्सीन लगवाएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ऐलान प्रॉयरिटी ग्रुप्स के बाद वैक्सीन लगवाएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ऐलान प्रॉयरिटी ग्रुप्स के बाद वैक्सीन लगवाएंगे
X

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सोमवार को प्रदेश के कलेक्टर और कमिश्नरजोन से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा की भारत सरकार की प्रत्येक योजनाओं के क्रियान्वयन में हमको मध्यप्रदेश को अव्वल बनाना है। यह तब संभव होगा, जब सभी संबंधित विभाग और जिले उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने अधिकारीयों को निर्देश देते हुए कहा की गुंडे-माफियाओं की कमर तोड़ने का अभियान जारी रहना चाहिए। हमें समस्याओं के तात्कालिक और दीर्घकालिक निवारण के बारे में सोचना होगा।ज़िलों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा चलती रहे जिससे योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो और जनता को पूरा लाभ मिल सके।ज़िलों और विभागों की अब रेटिंग की जाएगी।

प्रदेश को नंबर वन रखना हमारा लक्ष्य-

समस्त ज़िलों के अधिकारी पूरी निष्ठा के साथ जनता की सेवा में कार्यरत रहें और बेहतर से बेहतर परिणाम दें।हम ज़िलों के विकास का सालाना प्लान बनाएंगे। उपलब्ध संसाधनों के आधार पर हम विकास के लिए क्या करें, इसका प्लान हो।केंद्र सरकार की सभी जनहितकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में मध्यप्रदेश को नंबर वन रखना हमारा लक्ष्य है।

सीएम अभी वैक्सीन नहीं लगवायेंगे -

उन्होंने कोरोना वैक्सीन की तैयारियों पर चर्चा करते हुए कहा की कोरोना के टीकाकरण की सभी व्यवस्थाएं ज़िलों ने की हैं। प्रायॉरिटी ग्रुप्स को वैक्सीन लग जाये, इसके लिए हमें जुटना होगा। प्रदेश को हमें बहुत आगे ले जाना है। परफॉर्म करने वाला अधिकारी ही टिकेगा। मैंने निर्णय लिया है कि मैं अभी वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा। पहले हम प्रायॉरिटी ग्रुप्स का वैक्सिनेशन सुनिश्चित करेंगे और बाद में मेरा वैक्सिनेशन होगा।असंभव कुछ नहीं है। संभव की सीमा जानने का एक ही तरीका है - असंभव से आगे निकल जाना।

Updated : 12 Oct 2021 11:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top