Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > प्राण प्रतिष्ठा पर बोले मुख्यमंत्री, "हम सौभाग्यशाली हैं कि अयोध्या में श्री राम लला को विराजते देख रहे"

प्राण प्रतिष्ठा पर बोले मुख्यमंत्री, "हम सौभाग्यशाली हैं कि अयोध्या में श्री राम लला को विराजते देख रहे"

प्राण प्रतिष्ठा पर बोले मुख्यमंत्री, हम सौभाग्यशाली हैं कि अयोध्या में श्री राम लला को विराजते देख रहे
X

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि आज 500 सालों से अधिक समय के बाद देश और प्रदेश के लोगों के लिए शुभ घड़ी आई और अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का आयोजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थित में हुआ। हमारे पूर्वजों ने इसके लिए बड़ा संघर्ष किया है। हम सौभाग्यशाली हैं कि हम यह सब देख पा रहे हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव सोमवार को यहां भाजपा मीडिया सेंटर में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जब से देश की कमान संभाली हैं तब से हर दिशा में देश का विकास हो रहा और भारत का दुनिया में नाम हो रहा है। सभी धर्मों के लोग मिलजुलकर आगे बढ़ रहे हैं।

अयोध्या में भव्य मंदिर में सोमवार को भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में भाजपा के प्रदेश मीडिया सेंटर में रामधुन का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने रामधुन में शामिल हुए और हनुमान चालीसा, रामधुन व राम रक्षास्रोत का पाठ किया। इसके पश्चात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने सफाई मित्रों को श्रीफल और कंबल देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रदेश शासन के मंत्री विश्वास सारंग, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा, सीमा सिंह जादौन, प्रदेश कार्यालय मंत्री डॉ. राघवेंद्र शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने हनुमान चालीसा का पाठ किया व स्वच्छता मित्रों का सम्मान किया।

आज से नई इबारत लिखी जाएगी

इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि आज से नए भारत की नई इबारत लिखी जा रही है। आज ऐसा कोई व्यक्ति सृष्टि में नहीं होगा, जो इस अवसर को निहारना नहीं चाहेगा। देश के सभी धर्मों के लोग इसमें सहयोग कर रहे हैं, जो हमारी अनेकता में एकता को दर्शाता है। प्रदेश में भी जगह-जगह आयोजन हो रहे और प्रदेश राम मय हो गया है। आने वाले समय में हम सब मिलकर अयोध्या जाएंगे और रामलला के दर्शन करेंगे।

भारत और पूरी दुनिया के लिए आज ऐतिहासिक दिनः विष्णुदत्त शर्मा

राम भजन गाने और सफाई मित्रों को सम्मानित करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि आज पूरी दुनिया के लिए ऐतिहासिक दिन है। पिछले 500 सालों में करोड़ों लोगों के संघर्ष, लंबे इतजार और लाखों लोगों के बलिदान के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति में अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूरे भारत की प्रतिष्ठा हो रही है। अयोध्या में नए भारत के उदय के साथ भारत के नव निर्माण की शुरूआत आज देश के अंदर हो रही है। भारत के लिए रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का शुभ दिन लाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का हार्दिक अभिनंदन।

भारत और दुनिया के लिए आज गौरवांन्वित होने का दिन

उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा का दिन भारत और पूरी दुनिया के लिए गौरवांन्वित होने का दिन है। 500 साल पहले जो हुआ था उसकी पीड़ा क्या हुई होगी और आज जो प्राण-प्रतिष्ठा समारोह हो रहा है उसके आनंद के क्षण को बयानों में नहीं बयां किया जा सकता है। आज करोड़ों भारतीय, केवल भारत ही नहीं पूरी दुनिया में रहने वाले भारत के लोग हर्ष और उल्लास में हैं। आज पूरी दुनिया राममय है।

भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता आज रामज्योति जलाकर आनंद मना रहा

शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश की अयोध्या ओरछा में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भाजपा नेतृत्व वहां भी जा रहा है। आज पूरे प्रदेश में पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता मंदिर परिसर की स्वच्छता के साथ भजन-कीर्तन और रामधुन के आयोजन में लगे हैं। हम सब आज राम ज्योति जलाकर दीपावली जैसा उत्सव मनाएंगे। इस आयोजन के लिए भाजपा मीडिया विभाग और आप सभी पत्रकार मित्रों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Updated : 22 Jan 2024 10:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top