Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भोपाल को मिली पहली मेट्रो ट्रेन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दिखाई हरी झंडी

भोपाल को मिली पहली मेट्रो ट्रेन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री चौहान ने सुभाष नगर डिपो में आयोजित भव्य कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भोपाल मेट्रो अपने यहां परिवहन में क्रांति लेकर आई है।

bhopal metro
X

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मेट्रो को दिखाई हरी झंडी 

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन शुरू हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुभाष नगर डिपो से हरी झंडी दिखाकर ट्रायल का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने सुभाष नगर से रानी कमलापति स्टेशन तक मेट्रो में सफर किया। इस दौरान मेट्रो की तकनीकी टीम और अधिकारी भी साथ रहे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपाल से मंडीदीप, भोपाल से सीहोर और भोपाल से विदिशा भी हम मेट्रो को ले जाएंगे। उन्होंने भोपाल वासियों को मेट्रो के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं

मुख्यमंत्री चौहान ने सुभाष नगर डिपो में आयोजित भव्य कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भोपाल मेट्रो अपने यहां परिवहन में क्रांति लेकर आई है। झीलों के अपने शहर को हम 'मेट्रो' से निहारने का सुख उठाएंगे। मुझे बताते हुए खुशी है कि भोपाल ने तांगे से अपने सफर की शुरुआत की थी और आज ये सफर मेट्रो ट्रेन तक आ पहुंचा है। भोपाल में मेट्रो का काम जिस तेज गति से हुआ है, उसके लिए मैं पूरी टीम को हार्दिक बधाई देता हूं। अब ये मेट्रो असमानता की खाई को भी पाट देगी।

पांच किमी की दूरी तय -





मेट्रो का यह ट्रॉयल रन सुभाष नगर स्टेशन से रानी कमलापति स्टेशन तक हुआ। सुभाष नगर से रानी कमलापति स्टेशन तक लगभग पांच किलोमीटर की दूरी है। गौरतलब है कि भोपाल मेट्रो रेल परियोजना की स्वीकृत लागत 6941 करोड़ रुपये है। भोपाल में पहले चरण में लगभग 30.95 किलोमीटर पर मेट्रो रेल का काम चल रहा है। इसमें 16.77 किलोमीटर ऑरेंज लाइन- एम्स से करोंद चौराहा तथा 14.18 किलोमीटर ब्ल्यू लाइन- भदभदा चौराहा से रत्नागिरी तिराहे को जोड़ेगी।

Updated : 3 Oct 2023 9:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top