Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > प्रधानमंत्री गांधी जी के बताए मार्ग पर चलकर सरकार चला रहे है : मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री गांधी जी के बताए मार्ग पर चलकर सरकार चला रहे है : मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री गांधी जी के बताए मार्ग पर चलकर सरकार चला रहे है : मुख्यमंत्री
X

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गांधी जी भारत की आत्मा हैं, उनके विचार भारत के विचार हैं, जो भौतिकता की अग्नि में दग्ध मानवता को शांति का दिग्दर्शन कराते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गांधी जी के रास्ते पर चलकर सरकार चला रहे हैं। स्वच्छता के लिए बापू सदैव आग्रह करते थे। प्रधानमंत्री मोदी ने ही स्वच्छता को जन-जन का आंदोलन बनाया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने गांधी जयंती के अवसर पर राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उपस्थित जन-समुदाय को संबोधित करते हुए यह उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि गांधी जी के विचारों को लेकर समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा की जा सकती है। उनके विचारों पर ही जो सबसे पीछे है, गरीब और दरिद्र है, उनके कल्याण की योजनाएँ बनी हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज हम संकल्प करें कि केंद्र और राज्य द्वारा अंतिम व्यक्ति के कल्याण के लिए बनाई गई योजनाओं को पूरी प्रमाणिकता के साथ उन तक पहुँचाया जाए।

जन-जन में स्वच्छता का बोध

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि गांधी जी हमारे बीच नहीं हैं लेकिन वे हमारे विचारों, कर्म और आचरण में विद्यमान हैं। वे हमारे सेवा और समर्पण के कार्यों में जीवित हैं। उनके द्वारा दिखाया गया रास्ता आज भी देश और दुनिया के लिए प्रासंगिक है। यह हमें दिशा दिखाता रहेगा। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद वीडी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से जन-जन में स्वच्छता का बोध विकसित हुआ है। परिणामस्वरूप अब लोग स्वयं स्वच्छता के लिए सक्रिय हुए हैं। विधायक एवं पूर्व प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा, पूर्व महापौर आलोक शर्मा सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Updated : 12 Oct 2021 10:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top