Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कोरोना के प्रति निश्चिंत नहीं होना है, अभी सावधान रहना जरूरीः मुख्यमंत्री

कोरोना के प्रति निश्चिंत नहीं होना है, अभी सावधान रहना जरूरीः मुख्यमंत्री

कोरोना के प्रति निश्चिंत नहीं होना है, अभी सावधान रहना जरूरीः मुख्यमंत्री
X

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने मध्यप्रदेश का नया मॉडल बनाया कि जनता के सहयोग से कोविड-19 को कंट्रोल करेंगे। सरकार और जनता साथ मिलकर जुट गई। इसलिए हमने कोरोना पर काबू पा लिया है। लेकिन अभी भी निश्चिंत नहीं होना है। सावधानी की अभी भी जरूरत है। टीका बहुत जरूरी है। वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज भी लगवाएं।

मुख्यमंत्री चौहान रविवार को अपने निवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रायसेन के बेगमगंज में सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण समारोह का संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सिविल अस्पताल बेगमगंज में ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कोविड-19 की पहली लहर आई, तो उससे निपटने की प्रदेश में कोई व्यवस्था नहीं थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन और आप सबके सहयोग से हम पहली और दूसरी लहर से मुकाबला करने में सफल हुए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोविड19 काल में हमने कई अपनों को भी खोया, कई बच्चों के सिर से माता-पिता का साया उठ गया। हम ऐसे बच्चों को 5 हजार रुपया महीना पेंशन दे रहे हैं, ताकि उनका खर्च चल सके, उनकी पढ़ाई की नि:शुल्क व्यवस्था और मुफ्त राशन का इंतजाम भी किया।उन्होंने कहा कि अगर किसी शासकीय कर्मचारी की कोविड19 के कारण मृत्यु हुई, तो हमारी सरकार ने उनके परिजन को अनुकंपा नियुक्ति देने का काम किया। कोविड19 के इलाज में ऑक्सीजन सबसे जरूरी होता है, अन्यथा जान बचाना मुश्किल हो जाता था। हम सब रात-रात भर जागकर ऑक्सीजन टैंकर के इंतजाम और उसे सही समय पर पहुंचवाने में लगे रहते थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना पर काबू तो पा लिया है, लेकिन हमें अभी भी लापरवाह नहीं होना है। हमारे शरीर में सुरक्षा चक्र दोनों डोज लगने के बाद ही बनेगा। इसलिए जिन्होंने दूसरा डोज नहीं लगवाया, वो दूसरा डोज़ भी जरूर लगवा लेना। आपके घर, परिवार, गली, मोहल्ले, गांव या शहर में कोई भी भाई-बहन शेष रहा हो तो उसे भी टीका अवश्य लगवा देना।

उन्होंने कहा कि भगवान न करे कि तीसरी लहर आये, फिर भी हमने इससे लड़ने की तैयारी कर रखी है। ऑक्सीजन बेड से लेकर वेंटिलेटर तक की व्यवस्था और अस्पतालों को भी अपग्रेड किया है। बेगमगंज को नवीन सिविल अस्पताल की सौगात मिली है।

Updated : 2021-10-12T15:17:32+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top