Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए हम कटिबद्ध : मुख्यमंत्री

मप्र को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए हम कटिबद्ध : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री मोदी का जताया आभार

मप्र को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए हम कटिबद्ध : मुख्यमंत्री
X

भोपाल।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश के हरदा जिले में जनकल्याण और सुराज अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में स्वामित्व योजना का शुभारम्भ कर 19 जिलों के 3000 ग्रामों में एक लाख 71 हजार हितग्राहियों को अधिकार अभिलेख का वितरण और संवाद किया। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री का आभार जताया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम स्वामित्व योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश के 1.71 लाख हितग्राहियों को अधिकार अभिलेख का वर्चुअल वितरण एवं संवाद कर हमारा जो मनोबल बढ़ाया है, उसके लिए मैं अपनी और प्रदेश के 8 करोड़ नागरिकों की ओर से आपके प्रति आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रेरणादायी शब्दों से हमारा उत्साह और मनोबल बढ़ा है। आपके नेतृत्व में हम विकास एवं जनहितकारी कार्यों के माध्यम से प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाकर भारत के नवनिर्माण में हरसंभव योगदान देने के लिए कटिबद्ध हैं।

शक्तिशाली भारत का निर्माण

मुख्यमंत्री चौहान ने सौर ऊर्जा से रोशन हरदा जिले की 380 आंगनबाड़ियों का ई-लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की गरिमामय वर्चुअल उपस्थिति में हरदा स्वामित्व योजना के अंतर्गत आबादी भूमि के अधिकार अभिलेख का वितरण कार्यक्रम में भाग लिया एवं सौर ऊर्जा से रोशन हरदा की 380 आंगनबाड़ियों का ई-लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी 13 साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और उन्होंने वहां की तस्वीर बदल दी और अब लगभग 7 साल से प्रधानमंत्री रहते हुए एक वैभवशाली, गौरवशाली, शक्तिशाली भारत का निर्माण कर रहे हैं।

85 फीसदी से अधिक सिंचित भूमि -

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के जमाने में हरदा का किसान सिंचाई के जल के लिए तरसता था और अब 85 फीसदी से अधिक सिंचित भूमि है, जो शीघ्र ही 100 फीसदी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उज्ज्वला योजना, आवास, आयुष्मान भारत, पीएम स्वनिधि, फसल बीमा योजना जैसी अनेक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम गरीबों के जीवन को सरल बनाया।

एमपी गजब है -

प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि एमपी गजब तो है ही, इसमें विकास करने की ललक भी है। केंद्र की कोई योजना बनते ही उसे जमीन पर उतारने के लिए मध्यप्रदेश में दिनरात एक कर दिया जाता है, यह देखकर मुझे अत्यंत प्रसन्नता होती है। स्वामित्व योजना के हितग्राही डिजीलॉकर ऐप के माध्यम से अपना प्रॉपर्टी कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। मध्यप्रदेश जिस तेजी से काम कर रहा है, उसके कारण प्रदेश में सभी ग्रामीणों को उनका अधिकार अभिलेख शीघ्र मिल जाएगा।

प्रॉपर्टी के कागज

उन्होंने कहा कि यह कहा जाता है कि जिस देश के नागरिक के पास उसकी प्रॉपर्टी के कागज नहीं होते हैं, उसकी वित्तीय क्षमता बहुत कम होती है। पीएम स्वामित्व योजना हमारे गांव के भाई-बहनों की बहुत बड़ी ताकत बनने जा रही है। मध्यप्रदेश डिजिटाइजेशन में देश का अग्रणी राज्य बनकर उभरा है। योजनाओं के क्रियान्वयन से लेकर रिकॉर्ड के रखरखाव में भी मध्यप्रदेश उत्कृष्ट कार्य कर रहा है।


Updated : 12 Oct 2021 10:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top