Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रधानमंत्री मोदी को दी कोरोना स्थिति की जानकारी

मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रधानमंत्री मोदी को दी कोरोना स्थिति की जानकारी

मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रधानमंत्री मोदी को दी कोरोना स्थिति की जानकारी
X

भोपाल। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कहर को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संक्रमण की रोकथाम तथा वैक्सीन के वितरण की रणनीति को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्री से चर्चा की।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति की जानकारी दी। कोरोना वैक्सीन के वितरण प्रक्रिया पर चर्चा की।

बता दें की पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर में तेजी से वृद्धि हुई है। प्रदेश में पिछले दो दिनों करीब 1700 मरीज सामने आ रहे है। जिसमें सर्वाधिक इंदौर, ग्वालियर, भोपाल सहित पांच जिलों में संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढोत्तरी हो रही है। इन जिलों में रात 10.00 बजे से सुबह 06.00 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया गया है।इसके साथ ही सभी जिलों में मास्क ना लगाने वालों पर सख्ती बरती जा रही है एवं मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

पहले स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगी वैक्सीन -

सरकार ने कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर अपनी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है। बताया जा रहा है की सरकार सबसे पहले पांच लाख स्वास्थ्य कर्मचारियों को यह वैक्सीन उपलब्ध कराएगी।इसके बाद 50 साल से ज्यादा उम्र वाले करीब 30 लाख लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। राज्य टीकाकरण अधिकरी डॉ. संतोष शुक्ला ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने प्रदेश के टीका संग्रहण केंद्र के 1200 कर्मचारी-अधिकारियों को टीके लगाने का ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया है। टीका आने के बाद सभी मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, स्कूल और पंचायतों में टीका लगाया जाएगा। टीका लगवाने के लिए लोगों को एसएमएस या आमंत्रण पत्र भेजकर बुलाया जाएगा।


Updated : 12 Oct 2021 11:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top