Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कमलनाथ बताएं 27% आरक्षण बरकरार रखने के लिए कांग्रेस ने क्या किया : शिवराज सिंह

कमलनाथ बताएं 27% आरक्षण बरकरार रखने के लिए कांग्रेस ने क्या किया : शिवराज सिंह

कमलनाथ बताएं 27% आरक्षण बरकरार रखने के लिए कांग्रेस ने क्या किया : शिवराज सिंह
X

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही के बीच सदन के बाहर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ओबीसी आरक्षण के मुद्दे को लेकर हंगामा कर रही कांग्रेस को जमकर घेरा और पलटवार करते हुए तमाम प्रश्न कर डाले हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार सदन में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है, समाज को तोड़ने के काम में लगी है। कल भी कांग्रेस ने आदिवासियों के मुद्दे पर लोगों के बीच भ्रम फैलाने का काम किया है। कांग्रेस पाखंड कर रही है, पिछड़ा वर्ग को कांग्रेस ने धोखा दिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कमलनाथ जी जवाब दें कि 27% आरक्षण बरकरार रखने के लिए कांग्रेस ने क्या किया? स्टे कराने का षड्यंत्र किया। कांग्रेस का पाखंड हम चलने नहीं देंगे,पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

कांग्रेस ने क्या किया -

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कमलनाथ जी जवाब दें कि 27% आरक्षण बरकरार रखने के लिए कांग्रेस ने क्या किया? स्टे कराने का षड्यंत्र किया। कांग्रेस का पाखंड हम चलने नहीं देंगे,पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आठ मार्च 2019 को 14 से 27 प्रतिशत आरक्षण लागू करने का तत्कालीन सरकार ने वचन दिया था। 10 मार्च को याचिका लगी और 19 मार्च को स्टे आ गया। 10 से 19 तारीख तक तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने अपना एडवोकेट जनरल तक कोर्ट में खड़ा नहीं किया। तत्कालीन सरकार ने अपने शासन के दौरान कोई प्रयास तक नहीं किया। कमलनाथ जी ने पिछड़े वर्ग की पीठ में छुरा घोंपा है। पिछड़ा वर्ग को कांग्रेस ने धोखा दिया। कमलनाथ जवाब दे कि सत्ताई प्रतिशत आरक्षण बरकरार रखने के लिए कांग्रेस ने क्या किया है ?

Updated : 12 Oct 2021 10:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top