Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मुख्यमंत्री चौहान ने की कोरोना हालातों की समीक्षा, अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री चौहान ने की कोरोना हालातों की समीक्षा, अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री चौहान ने की कोरोना हालातों की समीक्षा, अधिकारियों को दिए निर्देश
X

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट ने दस्तक दे दी है। कोरोना के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाया है। वहीं मंगलवार को मंत्रालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के हालात को लेकर समीक्षा बैठक की। सीएम ने कोरोना के रोकथाम को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में फिलहाल किसी भी प्रकार के अन्य कोई प्रतिबंध नहीं लगाए जाएंगे। वहीं रात्रि कालीन कर्फ्यू 11 बजे से 5 बजे तक जारी रहेगा। इसके अलावा प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां जारी रहेगी और अन्य सभी कार्यक्रम यथावत चलते रहेंगे। अनावश्यक भीड़ एकत्रित ना हो इसके प्रयास किए जाएं। कोरोना गाइडलाइन का पालन करें।

सीएम शिवराज ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं लेकिन लोग सतर्क रहें, मास्क लगाए और सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करें। 15 से 18 वर्षों के बच्चों के लिए वैक्सिनेशन कार्यक्रम का अभियान चलेगा और बुजुर्गों के वैक्सिनेशन को भी गति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 15-18 वर्ष के किशोरों के लिए वैक्सीनेशन की गाइडलाइन जारी हुई है। 1 जनवरी 2022 से कोविन एप/कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। जिसमें 15-18 वर्ष के किशोरों का कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन होगा और 3 जनवरी 2022 से टीकाकरण शुरू होगा। किशोरों को केवल को-वैक्सीन ही लगाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रेशन के लिए कोविन एप/कोविन पोर्टल पर आधार के अलावा 9 अन्य दस्तावेजों में एक का प्रयोग कर सकते हैं। स्कूल का परिचय पत्र भी मान्य होगा। ऑनलाइन स्लॉट बुक करवाने पर रिफरेंस आईडीऔर सीक्रेट कोड मिलेगा। वैक्सीनेशन सेंटर पर यह रिफरेंस आईडी और सीक्रेट कोड बताना होगा। इसके अलावा वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर भी किशोर पंजीयन करवा सकते हैं।

Updated : 29 Dec 2021 10:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top