Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > सीएम-पूर्व सीएम के बीच सवालों सिलसिला जारी, मुख्यमंत्री ने उठाया जैविक खेती का मुद्दा

सीएम-पूर्व सीएम के बीच सवालों सिलसिला जारी, मुख्यमंत्री ने उठाया जैविक खेती का मुद्दा

कमलनाथ ने रोजगार पर सरकार को घेरा

सीएम-पूर्व सीएम के बीच सवालों सिलसिला जारी, मुख्यमंत्री ने उठाया जैविक खेती का मुद्दा
X

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच सवालों को लेकर छिड़ा घमासान लगातार जारी है। इसी क्रम में शनिवार को मुख्यमंंत्री शिवराज ने पूर्व मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए उन्हें पिछले चुनावों में किये गए अपने वचन पत्र में जैविक खेती के लिए विशेष पैकेज के वादें को याद दिलाते हुए सवाल पूछा। तो वहीें दूसरी तरफ कमलनाथ ने भी पलटवार करते हुए सरकार को रोजगार के मुद्दे पर घेरा।

मुख्यमंत्री चौहान ने शनिवार को स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से सवाल पूछते हुए कहा कि कांग्रेस ने वोट लेने के लिए अनेकों वादे किए पर उन्हें पूरा करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में कहा था कि जैविक खेती के प्रशिक्षण, प्रमाणित बीज एवं विपणन हेतु विशेष पैकेज दिया जाएगा। विशेष पैकेज देना तो दूर वह जैविक खेती को ही भूल गए।

कमलनाथ ने चौपाई लिखकर साधा निशाना

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज के सवालों के जवाब के बदले सवाल पूछ रहे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने श्रीरामचरितमानस की चौपाई का इस्तेमाल करते हुए शिवराज पर पलटवार किया। उन्होंने रामायण की चौपाई लिखते हुए कहा श्रीरामचरितमानस में भगवान श्रीलक्ष्मण को समझाते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने कहा-जासु राज प्रिय प्रजा दुखारी। सो नृपु अवसि नरक अधिकारी।। शिवराज जी, समझदार को इशारा काफी होता है। मध्यप्रदेश में किसान दुखी हैं, मध्यप्रदेश में जवान दुखी हैं, मध्यप्रदेश में नौजवान दुखी हैं, मध्यप्रदेश में माताएं-बहनें दुखी हैं, मध्यप्रदेश में दलित और आदिवासी दुखी हैं। उन्होंने रोजगार पर सरकार को घेरते हुए कहा कि उनके दुख का कारण आपका झूठ है। आपने उनसे झूठा वादा किया था: हम 50 लाख युवाओं को रोजगार के लिए तैयार करेंगे। कहां है वह तैयारी और कहां है वह रोजगार। जवाब दीजिए शिवराज जी।

Updated : 12 Feb 2023 5:33 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top