Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कोरोना मरीजों को कोविड केयर सेंटरों में करें भर्तीः मुख्यमंत्री

कोरोना मरीजों को कोविड केयर सेंटरों में करें भर्तीः मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने की कोरोना नियंत्रण एवं उपचार की समीक्षा

कोरोना मरीजों को कोविड केयर सेंटरों में करें भर्तीः मुख्यमंत्री
X

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना के मरीजों को सीधे अस्पतालों में न ले जाकर कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया जाए, जिससे अस्पतालों में अन्य बीमारियों का इलाज सुचारू रूप से चलता रहे। कोविड केयर सेंटर्स की व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहें। जहां कोविड केयर सेंटर चालू नहीं हुए हैं, वहां शीघ्रता से चालू कराएं। मुख्यमंत्री चौहान मंगलवार को मंत्रालय में कोरोना नियंत्रण एवं उपचार की व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने सीहोर जिले के प्रभारी अधिकारी जॉन किंग्सली को सीहोर में सभी छोटे-छोटे कोविड केयर सेंटर चालू करने के निर्देश दिए। उन्होंने बुधनी में 300 बिस्तर के कोविड-19 सेंटर की स्थिति तुरंत देखने के निर्देश दिए।

होम आइसोलेशन में मरीजों से बातचीत जारी रखें -

मुख्यमंत्री ने कहा कि होम आइसोलेशन के मरीजों से बातचीत होती रहे। उन्हें विभिन्न प्रकार की सावधानियां रखने की समझाइश दी जाए। आइसोलेशन की सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाएं। उन्होंने होम आइसोलेशन के लिए प्रमुख सचिव अशोक वर्णवाल को आवश्यक व्यवस्थाओं संबंधी करने के निर्देश दिए।

बच्चों का टीकाकरण तेजी से पूरा करें

उन्होंने कहा कि 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण 15 जनवरी तक पूरा कर लिया जाए। प्रभारी अधिकारी और कलेक्टर सभी मिलजुल कर इस कार्य को प्राथमिकता से करें।

तुलनात्मक जानकारी के आधार पर व्यवस्थाएं बनाएं -

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना के बढ़ते हुए केसेस को देखते हुए तुलनात्मक जानकारी तैयार करें। कल कितने केस थे और आज कितने केस हैं तथा एक महीने के बाद कितने केस होंगे, की जानकारी तैयार करें। इसके आधार पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं बनाई जाना सुनिश्चित करें। अस्पताल पूरी तरह तैयार रखे जाएं।

इंदौर और भोपाल में सबसे अधिक पॉजिटिविटी

मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदौर और भोपाल में सबसे अधिक पॉजिटिविटी दर है। इंदौर में 9% से अधिक तो भोपाल में 9% के करीब पॉजिटिविटी दर है। लगभग सभी जगह कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। उन्होंने जहां केस तेजी से बढ़ रहे हैं, उनके प्रभारी अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए। उन्होंने दमोह जिले के प्रभारी अधिकारी विवेक पोरवाल से बातचीत की। उन्होंने छतरपुर, बैतूल, टीकमगढ़, खरगौन के प्रभारी अधिकारियों से भी जानकारी प्राप्त की। cबैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Updated : 15 Jan 2022 2:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top