Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > प्रॉपर्टी कारोबारियों को शिवराज सरकार ने दी राहत, 2 प्रतिशत घटाया सेस

प्रॉपर्टी कारोबारियों को शिवराज सरकार ने दी राहत, 2 प्रतिशत घटाया सेस

प्रॉपर्टी कारोबारियों को शिवराज सरकार ने दी राहत, 2 प्रतिशत घटाया सेस
X

भोपाल। सरकार ने प्रॉपर्टी व्यापारियों द्वारा लंबे समय से की जा रही मांग को देखते हुए स्टाम्प ड्यूटी में कमी करने का निर्णय लिया है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने रियल स्टेट कारोबारियों को बड़ी राहत देते हुए प्रॉपर्टी की खरीदी -बिक्री पर के समय स्टाम्प ड्यूटी पर लगने वाले सेस को 3 प्रतिशत से घटाकर 1 प्रतिशत कर दिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा की हर व्यक्ति का, परिवार का एक सपना होता है कि उसका अपना एक घर हो। जहां वह अपने परिवार के साथ सुख से रह सके। कोरोना काल में आर्थिक गतिविधियाँ लॉकडाउन के वजह से लगभग समाप्त हो गई थीं। रियल स्टेट व्यवसाय पर भी इससे विपरीत प्रभाव पड़ा था। लोगों की वित्तीय क्षमताएं सीमित हो जाने के कारण संपत्तियों का क्रय-विक्रय भी प्रभावित हुआ है। इसलिए आवश्यक हो गया है कि आर्थिक गतिविधियाँ बढ़ें और रियल स्टेट क्षेत्र में भी कैसे बूम आए। इसी को ध्यान में रखते हुए नगरीय क्षेत्रों में प्रापर्टी की खरीदी ब्रिकी पर स्टाम्प ड्यूटी में 2 प्रतिशत की छूट सेस में मिलेगी।

31 दिसंबर तक मिलेगी छूट -

उन्होंने कहा ये छूट 31 दिसम्बर 2020 तक लागू रहेगी। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि इस निर्णय से लोग अपना मकान आसानी खरीद सकेंगे। कारोबार में तेजी आएगी और रियल स्टेट में कामकाज को गति मिलेगी।

Updated : 7 Sep 2020 11:43 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top