Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > अपने भांजे-भांजियों से जब भी मिलता हूं, मन आनंद से भर जाता है : मुख्यमंत्री

अपने भांजे-भांजियों से जब भी मिलता हूं, मन आनंद से भर जाता है : मुख्यमंत्री

अपने भांजे-भांजियों से जब भी मिलता हूं, मन आनंद से भर जाता है : मुख्यमंत्री
X

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के 40 हजार से अधिक मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप के लिए बैंक खातों में राशि ट्रांसफर की और कुछ विद्यार्थियों को प्रतीकात्मक रूप से हित लाभ सौंपे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मैंअपने भांजे-भांजियों से जब भी मिलता हूं, तो मन आनंद और प्रसन्नता से भर जाता है। मेरे बच्चों जब भी मैं आपको देखता हूं, तो मुझे भविष्य का सशक्त मध्यप्रदेश और भारत दिखाई देता है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने प्रतिभाशाली छात्र प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत लैपटॉप वितरण योजना को बंद कर दिया था। आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती के शुभ अवसर पर हम इस योजना का पुन: शुभारम्भ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि व्यक्ति जैसा सोच लेता है, वह वैसा ही बन जाता है। दुनिया में ऐसा कोई कार्य नहीं है जो मनुष्य न कर सके। बड़े-बड़े कार्य आखिर मनुष्यों ने ही तो किये हैं। यदि हम यह सोच कर बैठ जाएं कि यह कार्य तो कठिन है, मैं कर ही नहीं सकता, तो फिर कुछ भी संभव नहीं होता।

बता दें की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एमपी बोर्ड की कक्षा 12वीं परीक्षा में 75 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले बच्चों के लिए प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना योजना शुरू की थी, जिसे पूर्ववर्ती कांग्रेस की कमलनाथ सरकार द्वारा बंद कर दिया गया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इस योजना को आज दोबारा शुरू किया गया। कक्षा 12वीं में 80 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले 40, 436 विद्यार्थियों के खातों में लैपटॉप खरीदने के लिए 25-25 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की।

Updated : 13 April 2024 12:58 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top