Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > एनसीसी युवाओं में देश भक्ति, ईमानदारी विकसित करने का सशक्त माध्यम : मुख्यमंत्री

एनसीसी युवाओं में देश भक्ति, ईमानदारी विकसित करने का सशक्त माध्यम : मुख्यमंत्री

एनसीसी युवाओं में देश भक्ति, ईमानदारी विकसित करने का सशक्त माध्यम : मुख्यमंत्री
X

भोपाल। नेशनल कैडेट कोर युवा वर्ग में देश भक्ति, संस्कार, मेहनत, ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा, लक्ष्य के प्रति समर्पण और अनुशासन विकसित करने का सशक्त माध्यम है। इसका विस्तार प्रदेश की अधिक से अधिक शालाओं और महाविद्यालयों में किया जाएगा। युवा वर्ग में फैलती ड्रग्स की आदत युवा पीढ़ी को खोखला कर रही है। एनसीसी और एनएसएस को अपनी गतिविधियों में नशा मुक्ति अभियान को भी सम्मिलित करना आवश्यक है।ये बातें मुख्यमंत्री चौहान ने गुरूवार को अपने निवास पर, गणतंत्र दिवस समारोह नई दिल्ली में मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले एनसीसी कैडेट्स व एनएसएस के छात्रों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुय कही।

उन्होंने कोरोना काल में एनसीसी और एनएसस के छात्रों द्वारा किये गए कार्यों की सराहना की। न्होंने रीवा के एनसीसी सीनियर अंडर ऑफिसर योगेश चतुर्वेदी को गणतंत्र दिवस परेड में बेस्ट कैडेट ऑफ ईयर चयनित होने पर बधाई दी तथा मैडल व दस हजार रूपए का चैक पुरस्कार स्वरूप प्रदान किया।

मानसी तीर्थानी तथा मेहरान जाफरी हुई सम्मानित

मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस परेड में सम्मिलित 34 एनसीसी कैडेट्स और राष्ट्रपति द्वारा एनएसएस पुरस्कार 2018-19 से सम्मानित भोपाल की मानसी तीर्थानी तथा उज्जैन की मेहरान जाफरी सहित एनएसएस के 14 प्रतिभागियों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री चौहान ने एनसीसी की ई-पत्रिका 'युवा स्पंदन' के 56वें संस्करण का विमोचन भी किया।


Updated : 12 Oct 2021 10:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top