Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मामा का बुलडोजर चल पड़ा है और अब रुकेगा नहीं, गुंडे बदमाशों की खैर नहीं : मुख्यमंत्री

मामा का बुलडोजर चल पड़ा है और अब रुकेगा नहीं, गुंडे बदमाशों की खैर नहीं : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने दिए नागरिकों की सुरक्षा के लिए निर्देश

मामा का बुलडोजर चल पड़ा है और अब रुकेगा नहीं, गुंडे बदमाशों की खैर नहीं : मुख्यमंत्री
X

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गुंडे बदमाशों के मकानों को खोदकर मैदान बना दूंगा। मामा का बुलडोजर चल पड़ा है और अब रुकेगा नहीं,गुंडे बदमाशों को ठिकाने लगाकर ही दम लेगा। उन्होंने गुंडे बदमाशो से सख्त लहजे में कहा कि गरीबों और कमजोरों को सताना बन्द कर दें या मध्यप्रदेश छोड़ दें।

मुख्यमंत्री चौहान मंगलवार को सिलवानी के पास खमरिया गांव में हुए विवाद में मृत स्व राजू धुर्वे के परिवार जन से चन्द्रपुरा में भेंट कर संवेदना व्यक्त करने के बाद ग्रामीणों को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभु राम चौधरी, क्षेत्रीय विधायक रामपाल सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित थे।


चौहान ने कहा कि गरीबों और आदिवासियों के विरुद्ध होने वाले हर अत्याचार को सख्ती से रोका जाएगा और अत्याचारियों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने उल्लेख किया कि एक जमाने में उन्होंने कहा था कि प्रदेश में डकैतों का सफाया करूंगा और आज प्रदेश में एक भी डाकू नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका बुलडोजर पूरे प्रदेश में चल रहा है, चाहे सिवनी हो, श्योपुर हो, शहडोल हो या रतलाम जिले का जावरा, सब जगह गुंडे बदमाशों के मकानों को मैदान बना दिया है। उन्होंने आदिवासियों को आश्वस्त किया कि पूरे सरकार और मुख्यमंत्री उनके साथ हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सर्चिंग कर सभी तरह के अवैध कारोबार पर सख्ती से रोक लगाएं। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह राशि भोपाल से भी दी जा सकती थी लेकिन चन्द्रपुरा सिर्फ आया ही इसीलिए हूँ कि गुंडे बदमाशों को यह चेतावनी मिल जाये कि उन्हें सरकार छोड़ेगी नहीं।

स्व राजू के परिवार की जिम्मेदारी सरकार की -

मुख्यमंत्री चौहान विवाद में अपनी जान गंवा चुके स्वर्गीय राजू धुर्वे के घर गए और उनकी पत्नी श्रीमती माया बाई को 5 लाख रुपये अनुग्रह राशि का चैक भेंट किया। उन्होंने उनके माता-पिता और पूरे परिवार से भेंट की। मुख्यमंत्री ने सहायता स्वरूप मृतक के पिता और भाई को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2 आवास के स्वीकृति पत्र भी सौपे। उन्होंने कहा कि मृतक के तीनों बच्चो को प्रतिमाह 2-2 हज़ार रुपये और उनकी पत्नी को स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान ने स्व राजू के निवास परिसर में आम का पौधा भी श्रद्धांजलि स्वरुप लगाया।

प्रतापगढ़ टप्पा तहसील बनेगा और वन अधिकार पट्टे दिए जाएंगे -

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि ग्रामीणों को अब अपनी समस्याओं को लेकर दूर नही जाना पड़ेगा और नजदीकी प्रतापगढ़ को टप्पा बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वन अधिकार पट्टो का फिर सर्वे हो और 2006 के पहले के कोई पट्टाधारी छूट गए हो तो उन्हें फिर पट्टा दिया जाये।

रोटी-कपड़ा-मकान का सबको हक -

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि रोटी-कपड़ा मकान का हक सबको है। पूरे इलाके का सर्वे कराकर गरीबों को पक्के मकान दिए जाएंगे, राशन उपलब्ध कराया जाएगा। मुख्यमंत्री भू-आवासीय योजना का भी लाभ दिया जाएगा। उन्होंने जन कल्याण शिविरों के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि प्रत्येक गरीब को शासन की योजनाओं से लाभान्वित करें। उन्होंने जिला पंचायत सीईओ को निर्देश दिए कि क्षेत्र में स्व-सहायता समूह बनाए जाएं। नए काम-धंधे उपलब्ध कराए जाएं। बच्चों को पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति मिले, यह सुनिश्चित किया जाए। गरीबों का जीवन बदलना है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि गरीबों का जीवन बदलना है। अधिक आमदानी वाली फसलों को लगाएं, जल जीवन मिशन से हर घल में पानी उपलब्ध कराएं। इसके अलावा पानी के स्त्रोत विकसित करें और पानी का संरक्षण भी करें। उन्होंने कहा कि पीने के पानी के साथ सिंचाई का भी इंतजाम करना जरूरी है, इसके लिए नवीन जल संरचनाएं बनाएं,नदी-नाले, स्टॉप डेम बनाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के रहते कोई अपने आपको असहाय महसूस ना करें। यह गरीबों की सरकार है और उनके साथ हरदम खड़ी है।


Updated : 23 March 2022 7:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top