Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वालों को नहीं छोडूंगा: मुख्यमंत्री चौहान

बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वालों को नहीं छोडूंगा: मुख्यमंत्री चौहान

बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वालों को नहीं छोडूंगा: मुख्यमंत्री चौहान
X

भोपाल। बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वाले पूरी मानवता के दुश्मन है, मैं उन्हें छोडूंगा नहीं। अपराधों में संलग्न सफेदपोशो को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। भोपाल में नाबालिग बेटियों के साथ अपराध करने वाला जघन्य अपराधी है, जहां कहीं भी हो उसे ढूंढ कर उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। प्रदेश में अभियान चलाकर आदतन अपराधियों, माफियाओं, अतिक्रमणकारियों, अवैध शराब का कारोबार करने वालों और चिटफंड धोखेबाजों के विरुद्ध कार्रवाई करें। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के दौरान कही।

आरोपी प्यारे मियां का शासकीय आवास एवं अधिमान्यता निरस्त-

मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि भोपाल में बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वाले आरोपी प्यारे मियां को आवंटित शासकीय आवास एवं उसको पत्रकार के रूप में दी गई अधिमान्यता तुरंत निरस्त की जाए।

कोरोना में अच्छे कार्य के पुलिस की सराहना

कोरना के दौरान अच्छा कार्य करने के लिए मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश पुलिस की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना संकटकाल में जिस तरह हमारे पुलिस बल ने रात-दिन एक कर जनता सेवा की है, वह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के मौके पर श्रेष्ठ कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

कैंप लगाकर करें कार्रवाई-

इस दौरान उपस्थित गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने निर्देश दिए कि ऐसे व्यक्ति जो चिटफंड चलाकर जनता के साथ धोखाधड़ी करते हैं उनके विरुद्ध कैंप लगाकर सार्वजनिक रूप से कारवाई की जाए, जिससे ऐसा कार्य करने वालों के मन में डर बैठे। किसी को भी जनता के साथ धोखाधड़ी नहीं करने दी जाएगी।

हर एंगल से करें कार्रवाई

मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने निर्देश देते हुए कहा प्रदेश में आदतन अपराधियों, माफियाओं, सफेदपोश व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करते समय इस बात का ध्यान रखा जाए कि उनके विरुद्ध हर एंगल से कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसे व्यक्ति किसी भी प्रकार का अवैध लाभ लेने में नहीं चूकते।

अपराधियों के विरूद्ध चलेगा अभियान

पुलिस महानिदेशक जौहरी ने कानून व्यवस्था की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में अभियान चलाकर अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। आगामी 15 जुलाई से 15 अगस्त तक प्रदेश में वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया जाएगा।

ये रहे उपस्थित -

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव गृह एस.एन. मिश्रा, एडीजी इंटेलिजेंस सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


Updated : 2020-07-19T07:03:51+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top