Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > वनरक्षक को शहीद के समकक्ष का दर्जा दिया जाएगा : मुख्यमंत्री चौहान

वनरक्षक को शहीद के समकक्ष का दर्जा दिया जाएगा : मुख्यमंत्री चौहान

वनरक्षक को शहीद के समकक्ष का दर्जा दिया जाएगा : मुख्यमंत्री चौहान
X

भोपाल। देवास जिले से ड्यूटी पर तैनात वनरक्षक की माफिया द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि हमले में प्राण न्योछावर करने वाले वनरक्षक को शहीद के समकक्ष का दर्जा दिया जाएगा और उनके परिवार के सदस्यों को सभी आवश्यक सुविधाएं भी दी जाएंगी। उनका परिवार अब हमारा परिवार है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि देवास जिले में वनरक्षक और ग्वालियर जिले में पुलिस निरीक्षक पर अपराधियों द्वारा किये गए हमले की घटना बेहद दु:खद है। मैंने आज इस संबंध में वन और गृह विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तृत जानकारी प्राप्त की है। दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि मैंने अधिकारियों को दायित्व में संलग्न वन स्टाफ की आवश्यक सुरक्षा के प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए गृह, वन और राजस्व विभाग मिलकर कार्य करेंगे। अवैध उत्खनन करने वाले माफियाओं को किसी भी स्थिति में छोड़ा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देवास जिले में असमय काल कवलित वनरक्षक को शहीद के समकक्ष का दर्जा दिया जाएगा और आवश्यक सुविधाएं परिवार को दी जाएंगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि आवश्यक सुरक्षा के प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। गृह, वन, राजस्व आदि विभाग मिलकर संयुक्त प्रयास करें। अवैध उत्खनन करने वाले माफियाओं को किसी स्थिति में न छोड़ा जाए।

गौरतलब है कि देवास जिले के पुंजापुरा वन क्षेत्र में ड्यूटी पर तैनात 58 साल के वनरक्षक मदनलाल वर्मा का गुरुवार देर रात पुंजापुरा वन परिक्षेत्र में छोटी तलाई के पास शव बरामद हुआ था। शिकारियों को पकडऩे के दौरान उनकी गोली मारकर हत्या की गई थी। इसी तरह ग्वालियर जिले में भी खनन माफिया द्वारा शुक्रवार को पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। इन दोनों घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को अपने निवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक की।



Updated : 12 Oct 2021 10:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top