Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > खरगोन हिंसा में घायल शिवम के पिता से मुख्यमंत्री ने की बात, कहा - बेटी की शादी मामा कराएंगे

खरगोन हिंसा में घायल शिवम के पिता से मुख्यमंत्री ने की बात, कहा - बेटी की शादी मामा कराएंगे

खरगोन हिंसा में घायल शिवम के पिता से मुख्यमंत्री ने की बात, कहा - बेटी की शादी मामा कराएंगे
X

File Photo

भोपाल। रामनवमी पर खरगोन में हुई सांप्रदायिक हिंसा में गंभीर रूप से घायल हुए शिवम शर्मा का इंदौर के बाम्बे अस्पताल में इलाज चल रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिवम के पिता से फोन पर बात कर उनके बेटे के स्वास्थ्य की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिया कि शिवम के इलाज में किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी। बातचीत के दौरान शिवम के पिता ने बेटी की शादी कराने की बात भी मुख्यमंत्री से कही।

मुख्यमंत्री चौहान ने मंगलवार तड़के ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी साझा करते हुए बताया कि इंदौर के अस्पताल में भर्ती खरगोन दंगा पीड़ित शिवम के पिता जी से आज कुछ देर पहले फ़ोन पर बात कर स्वास्थ्य का हाल-चाल जाना। उन्होंने शिवम के स्वास्थ्य में हो रहे सुधार से अवगत कराया और बेटी का विवाह कराने की बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब शिवम का परिवार मेरा परिवार है। माता-पिता को बेटी के विवाह की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। अपनी भांजी की शादी मैं करवाऊंगा, आप चिंता न करें। शिवम के इलाज में भी किसी तरह की कमी नहीं आने दी जायेगी। मैं परिवार के साथ हूं।

कर्फ्यू में दी गई चार घंटे की ढील -

खरगोन में सांप्रदायिक हिंसा के बाद लगाए गए कर्फ्यू में मंगलवार को भी चार घंटे की ढील दी गई। यह सुबह 8 से 12 बजे तक महिला-पुरुष दोनों के लिए रही। इस दौरान वाहनों को अनुमति नहीं दी गई। अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा ने बताया कि ढील के दौरान मेडिकल, दूध, फल सब्जी, किराना, इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रॉनिक के साथ इलेक्ट्रिक रिपेयरिंग, बर्तन दुकान, हार्डवेयर मटेरियल, मिठाई, नमकीन, सैलून, खाद बीज की दुकानें खुली और लोगों ने आवश्यक सामान की खरीदारी भी की। इस बार आटा चक्की दुकानें भी खुली रही। वाहनों के आवागन फिलहाल पूरी तरह बंद रखा गया। राशन दुकानों से केरोसिन की खरीद पर भी रोक है। गैस एजेंसियों को सिलेंडर की होम डिलीवरी करने के लिए छूट दी गई। कर्फ्यू में ढील के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा।

हिंसा प्रभावितों के लिए एक करोड़ मंजूर -

राज्य सरकार ने हिंसा प्रभावितों को अनुग्रह राशि वितरित करने के लिए एक करोड़ रुपये जिला प्रशासन को आवंटित किए हैं। कलेक्टर अनुग्रहा पी ने बताया कि शासन से प्राप्त राशि तत्काल वितरित की जाएगी। प्रभावितों के मकान, दुकान, गुमटी, ठेला, गाड़ियों के नुकसान की भरपाई की जाएगी। रकम दंगा प्रभावितों के अकाउंट में भेजी जाएगी। मप्र शासन के गृह विभाग के अवर सचिव श्रीदास ने पत्र जारी कर राशि प्रदान की है।

Updated : 19 April 2022 12:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top